अमरावतीमहाराष्ट्र

रामनवमी उत्सव पर कल रामजी की निकलेगी भव्य शोभायात्रा

जगह -जगह लड्डू, शरबत, तथा नाश्ते का किया जाएगा प्रबंध

चांदूर रेल्वे/दि.16-प्रभु श्री राम जन्मोत्सव (रामनवमी) के लिए शहर में जोरदार तैयारी चालू है. जिसमें शहर के राम मंदिर को रोशनी के साथ सजाया गया. रामनवमी के दिन सुबह स्थानीय राम मंदिर में विधिवत पूजा पाठ किया जाएगा. दिनभर मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए प्रसाद का वितरण मंदिर कमिटी की और से किया जायेगा. वहीं शाम 6 बजे से रामनवमी उत्सव समिति की ओर से शहर में विभिन्न झांकियां, भजन मंडलिया, बँड पथक, आतिष बाजी के साथ सुशोभित रथ पर सवार होकर भगवान श्री राम लक्ष्मण सीता हनुमान की मूर्तियों की शोभायात्रा निकाली जाएगी. जिसके लिए प्रभु श्री राम की सात फुट ऊंची मूर्ति लाई गई है.
यह शोभा यात्रा शहर के अनेक मार्ग से भ्रमण करेंगी. जिसमें यहां के बुजुर्ग,महिला, युवक, युवतियों का सहभाग रहेगा.

लड्डू, शरबत तथा नाश्ते का वितरण
शोभा यात्रा के दौरान स्थानीय बालासाहेब ठाकरे चौक पर स्व. पुरुषोत्तमदास मूंधड़ा तथा लीलाबाई मुंधडा की स्मृति में राजू मूंधड़ा,बंडू मूंधड़ा की ओर से राम भक्तों के लिए 2000 लड्डू, नाश्ता, तथा शरबत, का वितरण किया जाएगा. साथ ही शहर की अनेक संगठनों की ओर से जगह-जगह भक्तों को चाय नाश्ता शरबत का वितरण किया जाएगा.

प्राचीन मंदिर भक्तों का आस्था स्थल
राम मंदिर की स्थापना 1753 में की गई थी. तब से लेकर आज तक भगवान श्री राम के गर्भगृह जो ताला लगा था, वह ताला तथा चाबी पिछले 271 सालों से मंदिर में मौजूद है. आज भी इसी चाबी से गर्भ गृह खोला जाता है.

Related Articles

Back to top button