अमरावती

बडनेरा में झुलेलाल जयंती के अवसर पर निकली भव्य शोभायात्रा

शोभायात्रा में आकर्षक झांकियों नेे मनमोहा

ढोल-ताशो के निनादों में भक्तगण झुमें
प्रमुख चौराहों पर की गई आतिशबाजी
अमरावती/२५ मार्च- हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बडनेरा शहर के सिंधी समुदाय द्वारा चेट्रीचंड्र महोत्सव पर बडे ही ध्ाूमधाम के साथ मनाया गया. इस महोत्सव के दौरान १९ मार्च से विविध धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन सिंधी कैंप के झुलेलाल मंदिर में किया गया था. २३ मार्च की रात झुलेलाल मंदिर से शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया. प्रमुख चौराहो पर जोरदार आतिशबाजी की गई.
बडनेरा शहर में झुलेलाल जयंती के अवसर पर २३ मार्च को सुबह मंदिर में अभिषेक और आरती करणे के बाद महिला-पुरूषों की सिंधी कैंप में सुबह बाईक रैली निकाली गई.पश्चात सुबह ११ बजे पुरूषों की शहर के सभी मुख्य मार्गोे से बाईक रैली निकाली गई. शिवाजी चौक पहुंचने पर महाआरती की गई. पश्चात शाम ५ बजे से झुलेलाल मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकाली गई. इस शोभायात्रा में सिंधी समुदाय के भक्तगण बडी संख्या में शामिल हुए. यह पहला अवसर था जब झुलेलाल जयंती पर सिंधी समुदाय के सभी व्यवसायियों ने सुबह से पूरा दिन अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और अपने इष्टदेवता की जयंती पर सभी धार्मिक कार्यक्रमोें में समस्त परिवार के साथ शामिल हुए. शोभायात्रा सिंधी कैंप से आरंभ होकर झंझाडपुरा, रेस्टहाऊस रोड, जयस्तंभ चौक, शिवाजी चौक होते हुए सिंधी कैंप झुलेलाल मंदिर पहुंची. जहां शोभायात्रा का समापन हुआ. यह शोभायात्रा सिंधी कैंप पहुंचने पर उसमे समाज की सभी महिलाएं बडी संख्या में शामिल हुई. शोभायात्रा में सभी युवक पीले कुर्ते धारण किए हुए थे. डीजे की ध्ाून पर जोरदार आतिशबाजी के साथ सभी लोग जयकारों के साथ झूम रहे थे. कुल मिलाकर बडनेरा शहर में सिंधी समुदाय द्वारा कोरोनाकाल के दो वर्ष बाद झुलेलाल जयंती ध्ाूमधाम के साथ मनाई गई.
२६ को भंडारा
बडनेरा के श्री झुलेलाल बहुउद्देशीय संस्था व समस्त आयोजकों द्वारा रविवार २६ मार्च की रात ८ बजे झुलेलाल धर्मशाला में लाल रोटी(भंडारा) का आयोजन किया गया है. समाज बंध्ाुओं को इसका लाभ लेने का अनुरोध आयोजकों द्वारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button