अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उद्धव की उपस्थिति में हुई 288 संपर्क प्रमुख की बैठक

शिवसेना लगी विधानसभा की तैयारी में

* अमरावती से अकेले सूर्यवंशी का सहभाग
मुंबई/दि. 12 – शिवसेना उबाठा ने विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरु करते हुए मंगलवार को यहां शिवसेना भवन में राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों के संपर्क प्रमुखो की बैठक ली. स्वयं उद्धव ठाकरे ने बैठक में मार्गदर्शन किया. कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की शानदार विजय के लिए श्रेय देकर विधानसभा में भी ऐसी ही विजय प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया. बैठक में सांसद संजय राऊत, अरविंद सावंत, अनिल देसाई और सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे. संपर्क प्रमुखो को सभी ने मार्गदर्शन किया.
* विधानसभा मताधिक्य का अहवाल
लोकसभा चुनाव में विधानसभानिहाय आघाडी उम्मीदवारों को मिली बढत का ब्यौरा पार्टी ने प्रत्येक संपर्क प्रमुख को देने कहा है. इसके लिए सप्ताह भर का समय दिया गया है. महाविकास आघाडी में जहां-जहां शिवसेना ठाकरे गट की ताकत है, वहां विधानसभा चुनाव शिवसेना ही लडेगी, इस बात की घोषणा स्वयं उद्धव ठाकरे ने की.
* सभी सीटों की करें तैयारी
उद्धव ठाकरे ने सभी 288 स्थानों पर चुनाव लडने की तैयारी रखने के स्पष्ट निर्देश विधानसभा संपर्क प्रमुखो को दिए है. सेना भवन में हुई बैठक में 250 से अधिक संपर्क प्रमुख उपस्थित थे. ठाकरे ने कहा कि, मविआ में साथ मिलकर चुनाव लडना है. किंतु पार्टी को अपनी तैयारी सभी क्षेत्रो में करनी है.


अमरावती, बडनेरा सहित पांच सीटें मांगी
* सुधीर सूर्यवंशी ने अमरावती मंडल को बताया
* लोकसभा सीट दी थी कांग्रेस को
अमरावती – शिवसेना संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी ने मंगलवार की सेना भवन की बैठक में सहभाग किया. उन्होंने अमरावती मंडल को बताया कि, शिवसेना ने अमरावती जिले की 6 सीटें मांगी है. उनमें से 5 सीटें अमरावती, बडनेरा, दर्यापुर, धामणगांव रेलवे और मेलघाट तो पक्के रुप से शिवसेना ही लडेगी. सूर्यवंशी ने कहा कि, जिले की सभी 8 विधानसभा सीटों पर शिवसेना के पास दावेदार तैयार है और वहां भी शिवसेना उबाठा विधानसभा चुनाव लडने तत्पर है. गठबंधन का नियम पालेंगे मगर अमरावती में शिवसेना उबाठा का जोर है. इसलिए यहां कम से कम पांच सीटें आघाडी में शिवसेना ही लडेगी. उनमें अमरावती, बडनेरा, दर्यापुर, धामणगांव, मेलघाट जरुर रहेगी. सूर्यवंशी से पूछा गया कि, शिवसेना के पास जिले की सभी विधानसभा के लिए उम्मीदवार है क्या? तत्काल उन्होंने कहा कि, एक-एक विधानसभा क्षेत्र में चार-चार, पांच-पांच कार्यकर्ता, पदाधिकारी चुनाव लडने पूरे तैयारी के साथ रेडी है. अभी भी वे अंजनगांव सुर्जी में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं. कल नांदगांव खंडेश्वर में और उसके बाद अमरावती में उनके सम्मेलन तय हो गए हैैं. धामणगांव रेलवे विधानसभा क्षेत्र में शिवसेना के पास तगडे नाम हैं. यही बात बडनेरा सीट पर भी लागू होती है. सूर्यवंशी ने यह भी कहा कि, लोकसभा चुनाव में अपना गढ रहने पर भी शिवसेना उबाठा ने कांग्रेस को अवसर दिया. चुनाव में आघाडी धर्म का इमानदारी से निर्वहन कर कांग्रेस प्रत्याशी वानखडे को विजय दिलाई. अब आघाडी धर्म पालन का जिम्मा अन्य दलों पर है. शिवसेना की अमरावती में ताकत किसी से छिपी नहीं है. अमरावती में सभी 8 विधानसभा लडने की तैयारी रहने की बात करते हुए सूर्यवंशी ने कहा कि, दो-तीन दिनों में अचलपुर में शिवसेना का बडा सम्मेलन होने जा रहा है. उन्होंने प्रश्न के उत्तर में बताया कि, सभी 8 सीटों पर चुनाव लडने की तैयारी इसलिए भी है कि, भाजपा जैसा हो गया तो?

Related Articles

Back to top button