अमरावती

उमरी गांव का एक व्यक्ति बाढ में बहा

शहानुर जलाशय के दरवाजे खोलने से नदी में उफान

दर्यापुर/ दि.20 – तहसील का उमरी गांव निवासी एक 36 वर्षीय व्यक्ति शहानुर नदी के बाढ में बह गया. यह घटना कल मंगलवार की दोपहर 1 बजे घटी. बहने वाले व्यक्ति का नाम उमरी ईतबारपुर निवासी गजानन साहेबराव स्वर्गे है. मुसलाधार बारिश होने के कारण शहानुर जलाशय के दरवाजे खोले जाने के कारण शहानुर नदी उफान पर बह रही है.
शहानुर जलाशय क्षेत्र के 3 निचले इलाकों में बडे पैमाने में मुसलाधार बारिश हुई. जिसके चलते शहानुर जलाशय के 4 दरवाजे 20 सेंटीमीटर से खोले गए है. जिसके कारण नदी उफान पर होने की वजह से नदी में बाढ आ गई है. उमरी गांव के पुल के उपर से बाढ का पानी बह रहा है. ऐसे में पुल से गुजरते समय गजानन का पैर फिसल जाने की वजह से वह बाढ के पानी में बह गया. दर्यापुर तहसील के उमरी, राजखेड, येवदा आदि गांव बाढ की चपेट में है. तेलखेडा, घोडचंदी, राजखेड व येवदा गांव में पानी घुस गया है. उमरी गांव जाने वाले पुल के उपर से बाढ का पानी बहने लगा है. इस वजह से दर्यापुर प्रशासन ने जेसीबी के माध्यम से पुल के नीचे फंसा कचरा निकालने का काम शुरु किया था. यह काम शुरु रहते समय उमरी गांव में पैदल नदी पार करने की कोशिश करने वाला गजानन का पैर फिसलने के कारण नदी के बाढ में बह गया. उसे बचाने के लिए वहां उपस्थित कुछ युवकों ने नदी में छलांग लगाई. मगर वह व्यक्ति नहीं मिला.
दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, तहसीलदार योगेश देशमुख और प्रशासकीय अधिकारी तत्काल घटनास्थल पहुंचे. इसके अलावा अमरावती से रेस्क्यू टीम को भी बुलाया गया. दर्यापुर तहसील के सामाजिक कार्यकर्ता गोपाल अरबट, विनय गावंडे, राहुल हुंबर, राजू सगणे, गणेश गावंडे, रोशन कटियारमल, सागर देठे और उनके सहयोगियों ने बाढ में बहे गजानन की खोज करना शुरु किया. फिलहाल गजानन का कही पता नहीं चला. बाढ के तेज बहाव में बहते हुए दूर चला गया, ऐसा अनुमान है. रेस्क्यू टीम ने गजानन स्वर्गे की खोज शुरु की है.

Related Articles

Back to top button