अमरावती

व्यापारी संकुल में पार्किंग की जगह पर कचरे का ढेर

महापौर ने दिए कार्रवाई के निर्देश`

अमरावती/दि.4 – अंबादेवी मार्ग पर एक व्यापारी संकुल की पार्किग की जगह पर कचरे का ढेर होने का महापौर की जांच में उजागर हुआ. इसके लिए संबंधित व्यापारियों को साफ-सफाई की सूचना दी गई है. यदि व्यापारी साफ-सफाई न करे तो महापालिका स्वयं करेगी और उसका खर्च वसूल करेगी. ऐसी जानकारी महापौर चेतन गावंडे ने दी.
राजकमल से गांधी चौक इस अंबादेवी मार्ग पर जयपुरवाला कॉम्पलेक्स मेें पार्किंग के लिए आरक्षित जगह है. उस जगह पर अब कचरे का ढेर बन गया है. इस संकुल के व्यावसायिक व पड़ोसी इस खुली जगह पर अनेक वर्षो से कचरा डालते है. बारिश का पानी भी वहा जमा होता है. जिससे संक्रमण रोग की संभावना रहती है. बारिश के जमा पानी से पड़ोसियों के घर मेें पत्थरों में से पानी निकलने लगा है. इसके लिए उन्होंने महापौर चेतन गावंडे से शिकायत भी की तब यह बात उजागर हुई.
विकासक ने इस व्यापार संकुल का कचरा बेचकर जिम्मेदारी से मुक्ती दिलवाई है. इस जगह पर व्यवसाय करनेवाले व्यापारियों ने भी जिम्मेदारी न समझकर पार्किंग की जगह पर कचरा डालना शुरू कर दिया है. अत: व्यावसायिको को विकासक की ओर से सफाई कर लेना चाहिए. वे न करने पर मनपा के संबंधित विभाग को सभी प्रकार की कार्रवाई कर उनका खर्च वसूल करना चाहिए, ऐसा निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button