अमरावती

तक्षशिला महाविद्यालय में एक मुठ्ठी अनाज उपक्रम

सावित्रीबाई फुले के स्मृति दिन से होगी शुरुआत

अमरावती/दि.9– श्री दादासाहब गवई चॅरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित तक्षशिला महाविद्यालय में एक मुठ्ठी अनाज उपक्रम की शुरुआत की जायेगी. गुरुवार 10 मार्च को सावित्रीबाई फुले का स्मृति दिन होकर उन्हें अभिवादन करने के लिए प्रतिवर्षानुसार इस बार भी एक मुठ्ठी अनाज यह संकल्पना शुरु की जाएगी.
तक्षशिला महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग व सामाजिक शास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 2019 से प्रति वर्ष यह उपक्रम चलाया जाता है. एक मुठ्ठी अनाज इस संकल्पना से जो अनाज जमा होता है, वह जरुरतमंदों को दिया जाता है. इस उपक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थी, प्राध्यापक, कर्मचारी हर साल जितना संभव हो सके, उतना अनाज जमा करते हैं. इसमें गेहूं, ज्वारी, चावल, दाल आदि अनाज का समावेश है. एक मुठ्ठी अनाज यह उपक्रम 10 से 15 मार्च तक शुरु रहेगा. इस उपक्रम की शुरुआत 2019 में हुए स्नेह सम्मेलन में डॉ. अंजली वाठ की संकल्पना से हुई थी. वे हर साल आगे आकर आज भी इस उपक्रम को अविरत चला रही है.
10 मार्च को सावित्रीबाई फुले की पुण्यतिथि है. श्री दादासाहब चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी महाविद्यालयों में विविध समाजपयोगी उपक्रम चलाककर सावित्रीबाई फुले को अभिवादन किया जाता है. इस बार एक मुठ्ठी अनाज इस उपक्रम की शुरुआत संस्था के सचिव प्रा. पी.आर.एस. राव, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पडवाल मल्लू की उपस्थिति में की जाएगी.

Related Articles

Back to top button