अमरावतीमहाराष्ट्र

श्री गणेश के विसर्जन के लिए 1400 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की टीम तैयार

सीपी रेड्डी के नेतृत्व में पुलिस का माइक्रो प्लानिंग

अमरावती/दि.14-शहर तथा जिले में 7 से 17 सितंबर दौरान गणेशोत्सव मनाया जा रहा है. शहर के अधिकांश घरेलू व सार्वजनिक मंडलों के बप्पा का विसर्जन 17 सितंबर को होगा. इसके तहत पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अपने अधिनस्त यंत्रणा को निर्देश दिए है. शहर आयुक्तालय में श्री गणेश के विसर्जन के लिए 1400 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की टीम तैनात रहेगी.
छत्री तलाव और प्रथमेश तलाव में बडे पैमाने पर गणेश विसर्जन के लिए नागरिक आते है. इस बात को ध्यान में रखते हुए गणेशोत्सव मार्ग की दैनंदिन साफसफाई व स्वास्थ्य विषयक दैनंदिन छिडकाव, विसर्जन स्थल पर निर्माल्य के लिए स्वतंत्र व्यवस्थापन किया जाए, विसर्जन स्थल पर मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था, प्राथमिक स्वास्थ्य टीम एम्बुलेन्स के साथ तैयार रखना, तथा विसर्जन स्थल पर आवश्यक स्थान पर गाद व कचरा हटाने के निर्देश भी मनपा ने दिए है. आर्टिफिशियल टैंक भी रखा जाएगा. संपूर्ण विसर्जन स्थल पर शहर पुलिस तैनात रहेंगी. इसके लिए सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे, कल्पना बारवकर व सागर पाटिल समेत सहायक पुलिस आयुक्त, पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के सभी पुलिस थाना के थानेदार, विशेष शाखा, अपराध शाखा को निर्देश दिए है.

* प्लाटून आरसीपी की
गणेश विसर्जन बंदोबस्त में आरसीपी की एक प्लाटून रहेंगी. साथही क्यूआरटी टीम भी तैनात रहेगी, यह जानकारी पुलिस आयुक्तालय की विशेष शाखा ने दी है.

* 1400 पुलिस की फौज
शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में होने वाले श्री गणेश विसर्जन के दिन आयुक्त, उपायुक्त, सहायक आयुक्त, थानेदार, सहायक पुलिस निरीक्षक व पुलिस निरीक्षक सहित 1 हजार 300 पुलिस कर्मचारी गणेश विसर्जन शोभायात्रा के लिए तैनात रहेंगे.

* 6 स्थानों पर होंगा विसर्जन
शहर के 6 स्थानों पर विसर्जन की व्यवस्था की गई है. छत्री तलाव, प्रथमेश तलाव, वडाली तलाव, कोंडेश्वर तलाव, पेढी नदी व नांदगांव पेठ के पास दातपाडी नदी पर विसर्जन होगा.

* दो संवेदनशील स्थान
-शहर आयुक्तालय के बडनेरा व नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र के विसर्जन मार्ग पर प्रत्येकी एक संवेदनशील स्थान है. वहां पुलिस की कडी नजर रहेंगी.
-दोनों थानेदारों को इस संबंध में पूर्व सूचना दी गई है. वहां पर अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त तैनात रहेगा.

17 को गणेश विसर्जन
शहर आयुक्तालय क्षेत्र के अधिकांश स्थान पर श्री गणेश विसर्जन 17 सितंबर को होगा. इसका पूर्व नियोजन किया गया है. 6 स्थानों पर विसर्जन की सुविधा उपलब्ध की गई है. विसर्जन कालावधि में करीब 1400 पुलिस अधिकारी, कर्मचारी तैनात रहेंगे.
-प्रवीण वांगे, पुलिस निरीक्षक
विशेष शाखा

Related Articles

Back to top button