अमरावती

देर रात हत्या के अपराध में एक महिला और एक पुरूष गिरफ्तार

अनैतिक संबंध से हत्या का मामला

* नागपुरी गेट पुलिस को 48 घंटे में सफलता
अमरावती/दि.6– दो दिन पूर्व मृतावस्था में पाए गए इरफान नगर के रमजान खान नामक व्यक्ति की मौत के मामले में नागपुरी गेट पुलिस ने एक महिला व एक पुरूष दो लोगों के खिलाफ कल देर रात के समय हत्या का अपराध दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. पहले पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था. 48 घंटे में हत्या के अपराध का पर्दाफाश कर पुलिस ने नसीरोद्दीन नईमोद्दीन नामक बिस्मिल्ला नगर के आरोपी व एक महिला को गिरफ्ता करने में सफलता हासिल की.
रमजान खान रहमान खान (54, इरफान नगर, लालखडी) यह मृत व्यक्ति का नाम है. 2 मार्च की सुबह 8 बजे रमजान खान की लाश आरोपी के घर के पडोस में बिस्मिला नगर में खुन से लत-पथ अवस्थात में दिखाई दी थी. इस मामले में मृतक के पुत्र मोहीन खान (24) की शिकायत पर नागपुरी गेट पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था. परंतु तहकीकात के दौरान वह हत्या होने की भनक लगते ही पुलिस ने तहकीकात को गति दी और केवल 48 घंटे में हत्या के मामले का पर्दाफाश करने में थानेदार पुंडलिक मेश्राम व उनकी नागपुरी गेट पुलिस थाने की टीम को सफलता मिली. पुलिस ने बडी ही चालाकी से आरोपी नसीरोद्दीन नईमोद्दीन (55, बिस्मिला नगर) व एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपायुक्त सागर पाटील, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील के मार्गदर्शन में थानेदार मेश्राम ने मौके पर पहुंचकर गहन तहकीकात शरुु की थी. इस बीच कई लोगों के बयान भी लिये गए थे.

ऐसे हुआ पर्दाफाश
रमजान खान कबाड भंगार खरीदी बिक्री का व्यवसाय करता था व नसीरोद्दीन नईमोद्दीन को मजदूरी से ले जाया करता था. जिसके कारण आरोपी के घर उसका आना-जाना लगा रहता था. ऐसे में एक महिला से रमजान खान के प्रेम संबंध जुडे, उन्होंने अनैतिक संबंध बनाए. 1 मार्च की रात 10 बजे के बाद रमजान खान यह नसीरोद्दीन नईमोद्दीन के घर गया. वहां उनके बीच काफी विवाद हुआ. इस दोैरान नसीरोद्दीन ने एक महिला के साथ मिलकर रमजान खान के सिर और दाए कान के बाजू में हथियार से वार किया. उसकी हत्या करने के बाद पडोस में पडे कबाड मकान में लाश फेंक दी.

आरोपी के घर मिले खुन के दाग
शुरुआत में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर तहकीकात करते समय संदेह के आधार पर एक को गिरफ्तार किया. उसने हत्या का अपराध कबुल किया. इस मामले में उनके साथ एक महिला के खिलु भी हत्या का अपराध दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के घर खुन के दाग दिखाई दिये थे, वहीं से संदेह शुरु होने के कारण केवल 48 घंटे में इस हत्या के मामला का पर्दाफास किया.
– पुुंडलिक मेश्राम, थानेदार, नागपुरी गेट.

 

Related Articles

Back to top button