अमरावतीमहाराष्ट्र

पुलिस भर्ती की तैयार कर रहे युवक ने लगाई फांसी

आष्टी/दि.8– चामोर्शी तहसील तहसील के मार्कंडा कंसोबा गांव के रहने वाले तथा पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे स्वप्निल विठ्ठल कुमरे नामक 25 वर्षीय युवक ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
जानकारी के मुताबिक कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण होने के बाद पढाई छोड चुके स्वप्निल कुमरे ने विगत कुछ समय से पुलिस भर्ती की तैयारी करनी शुरु की थी. स्वप्निल के घर की आर्थिक स्थिति सर्वसामान्य है तथा उसके माता-पिता मेहनत मजदूरी का काम करते है. साथ ही उसका भाई बंगलुरु स्थिति कंपनी में काम करता है और उसकी बहन का विवाह हो चुका है. घर की आर्थिक परिस्थिति को देखते हुए स्वप्निल कुमरे हमेशा ही चिंताग्रस्त रहा करता था और पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था. जिसके लिए कोचिंग क्लास लगाने के साथ ही उसने मैदानी प्रैक्टीस भी करनी शुरु की थी. परंतु काफी प्रयासों के बाद भी वह पुलिस में भर्ती होने में नाकाम रहा. ऐसे में गत रोज 7 अक्तूबर को जब घर पर कोई नहीं था, तो स्वप्निल कुमरे ने हालात के आगे घुटने टेकते हुए अपने घर के सिलिंग फैन से रस्सी के सहारे खुद को फांसी लगाते हुए आत्महत्या कर ली.
घटना की जानकारी सामने आते ही आष्टी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा करते हुए स्वप्निल कुमरे के शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया. वहीं इस घटना के चलते स्वप्निल कुमरे के माता-पिता व परिवार पर दुखों का पहाड टूट पडा है.

Related Articles

Back to top button