अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वलगांव में युवक का कत्ल कर जला डाला शव

मौके पर पेट्रोल की कैन बरामद, मची खलबली

* मृतक की पहचान नहीं, पुलिस सरगर्मी से जुटी जांच में
अमरावती/ दि. 13- पूरे जिले में खलबली मचानेवाला हत्याकांड आज दोपहर 12 बजे वलगांव थानेे के कमानापुर में ई- क्लास जमीन पर मिले अधजले शव से उजागर हुआ. जिससे पुलिस भी सकते में आ गई है. मौके पर फौरन डीसीपी और एसीपी सहित पुलिस का लाव लश्कर पहुंचा. हत्या प्रकरण की जांच पडताल तुरंत शुरू करते हुए यहां वहां पुलिस दल दौडाए गये हैं. पुलिस के सामने सबसे पहले युवक की पहचान निकालने की चुनौती है. जिसके बाद पुलिस आरोपियों का पता लगाने का प्रयत्न करेगी.
* ग्रामीण ने देखी लाश
आष्टी गांव से पहले कमानापुर के कच्चे रस्ते के खेत में 30-35 वर्ष आयु के व्यक्ति का अधजला शव पडा था. एक ग्रामीण ने इसे देखा. तुरंत गांव के लोगों और पुलिस को खबर की. यह जगह थोडी गहरी है. वहां पानी रहता है. अभी गर्मियों के कारण वह जगह सूखी पडी है. वहीं शव मिला.
* पहुंचे डीसीपी, एसीपी
वलगांव में अज्ञात की लाश मिलने और उसके अधजले होने से सर्वत्र सनसनी मची थी. पुलिस को भी खबर लगते ही डीसीपी गणेश शिंदे, सागर पाटिल, एसीपी पाटिल, वलगांव के थानेदार पंसारी, अपराध शाखा के निरीक्षक गौरखनाथ जाधव, महेंद्र इंगले, फौरेंसिक लैब के अधिकारी और कर्मी तुरंत घटनास्थल पहुंचे. छानबीन शुरू की गई.
* गर्दन और पैर पर घाव
पुलिस सूत्रों ने बताया कि लाश का भली प्रकार अवलोकन करने पर गर्दन और पैर में जख्म मिले. जिससे पुलिस का अंदाजा है कि युवक को धारदार शस्त्रों से मारा गया. फिर पेट्रोल डालकर सबूत मिटाने के मकसद से जला दिया गया. शव के पास ही पेट्रोल की कैन मिली है. वहां खून भी पडा था. पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है. इसीलिए लगे हाथ फौरेंसिक के अधिकारी भी मौके पर बुलाए गये. उन्होंने सबूत जुटाने का प्रयत्न आरंभ कर दिया.
* यहां लाकर मारा और जला डाला
पुलिस के जांच अधिकारियों का प्राथमिक अनुमान है कि युवक को कहीं और से यहां लाया गया. उसे मार डाला गया. फिर उसे जला डालने की कोशिश हुई. पुलिस ने आयुक्तालय के सभी 10 थाना क्षेत्र में खबर भिजवाई है. जितनी भी इस उम्र के युवकों की मिसिंग की रिपोर्ट है. उसके माध्यम से सर्वप्रथम युवक की शिनाख्त का प्रयत्न जांच टीम का है. पुलिस ने यहां वहां दल दौडा दिए हैं.
* सीने पर लिखा है जान
युवक के सीने पर आय और जान लिखा है. उसने कडा पहना है. धागा भी कलाई पर बांधा है. पुलिस का अनुमान है कि रात में युवक को यहां लाकर मारा गया. पुलिस सभी प्रकार से जांच कर रही है. फिलहाल वलगांव थाने में मर्ग दाखिल किया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट पश्चात हत्या का केस दर्ज किया जा सकता हैं.
* आज तक नहीं मिले हत्यारें
जिस स्थान पर आज युवक का अधजला शव मिला है. उसी जगह से थोडा आगे बरसों पहले वलगांव के तत्कालीन सरपंच की भीषण हत्या की गई थी. लाख कोशिशों के बावजूद पुलिस सरपंच के कातिलों को आज तक दबोच नहीं सकी है. आज की घटना उजागर होेने के बाद वलगांव और पंचक्रोशी में इसी बात की चर्चा शुरू हो गई थी. बहरहाल आज की वारदात के आरोपियों को दबोचने के वास्ते पुलिस दल तेजी से यहां वहां तहकीकात शुरू कर चुके हैं. पुलिस ने हाल ही में उसे प्राप्त उपकरण को मौके पर लाकर तफ्तीश करने का निर्णय करने की जानकारी है.

Related Articles

Back to top button