महाराष्ट्रयवतमाल

यवतमाल के दत्त चौक में युवक की सरेआम हत्या

शहर में मामूली विवाद में अभी भी जारी है हत्याओं का सिलसिला

यवतमाल/दि. 9– शहर में मामूली विवाद के चलते हत्याओं का सिलसिला अभी भी जारी है. सोमवार की शाम दत्त चौक में ऐसी ही घटना से नागरिक भयभीत हो गए. अनेक नागरिक, छोटे बच्चे और महिलाओं के सामने आरोपी ने युवक पर चाकू से सपासप वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. मृतक का नाम इंदिरा नगर निवासी सुजल कैथवास (22) है.
दत्त चौक में सोमवार की शाम 6 बजे के दौरान दो गुटो में विवाद शुरु था. इस विवाद के चलते मारपीट हुई. मार खानेवाले गुट के दो सदस्यो ने तीक्ष्ण चाकू निकालकर हमला कर दिया. इसमें एक युवक उनके हाथ लग गया. उस पर चाकू से सपासप वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया. मारनेवालो में से एक ने भीड की तरफ देखते हुए ‘भाईगिरी करोगे तो ऐसे ही मरोगे’ ऐसा कहते हुए पलायन कर लिया. सुजल की हत्या किसने और क्यों की, इसका कारण पता नहीं चल पाया है. इस हत्याकांड की घटना में अनेक लोग प्रत्यक्षदर्शी है.
दत्त चौक के ऑटो पॉईंट के पास सोमवार की शाम दो गिरोह में काफी समय तक विवाद शुरु था. यह विवाद अचानक मारपीट में तब्दील हो गया. मारपीट में भारी पडे गिरोह पर हमला करते हुए मार खानेवाले गिरोह के तीन सदस्यो ने चाकू निकाल लिए. चाकू देखते ही मारनेवाले गिरोह के सदस्यो की भागदौड शुरु हो गई. इस दौरान सुजल उनके हाथ लग गया. सुजल को एक ने कपडा दुकान के पास पकडकर रख दूसरे चाकू से सपासप वार कर दिए. यह नजारा अनेक लोग देख रहे थे. हमला करनेवालो में से एक ने किसी तरह अपने साथी को अलग किया और वहां से भाग गए. हमले के पूर्व जारी विवाद के समय किसी ने भी हस्तक्षेप नहीं किया. यदि उन्हें पहले ही खदेड दिया रहता तो यह घटना घटित नहीं होती, ऐसी चर्चा जारी है. घटना की जानकारी मिलने पर अवधूतवाडी पुलिस का दल घटनास्थल आ पहुंचा. हत्या करने के बाद हमलावर दत्त चौक के ही एक वाईन बार में पहुंचे. वहां से वे कार में बैठकर फरार हो गए. परिसर की दुकानो के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने में पुलिस जूटी हुई है. मारपीट का घटनाक्रम कृषि केंद्र के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हुआ है. इस आधार पर आरोपी की तलाश जारी है. देर रात को संदिग्ध आरोपी यश पवार को कब्जे में लिया गया है. वह भी घायल बताया जाता है.

* घटनास्थल पर चप्पल, गॉगल और दुपहिया वाहन मिले
दत्त चौक से दाते कालेज मार्ग पर नाली का निर्माण शुरु है. इस कारण यहां बैरिकेट्स लगाए गए है. यहीं पर हत्याकांड घटित हुआ. इस कारण यहां भारी भीड जमा हो गई थी. घटनास्थल पर आरोपियों की चप्पल पडी हुई थी. हमलावरो ने चाकू की मुठ वहीं फेंक दी थी. एक का गॉगल भी सडक पर टूटी अवस्था में पडा था. पुलिस ने घटनास्थल से एक मोपेड और एक मोटर साईकिल भी जब्त की है. मृतक और जख्मी को शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय में ले जाया गया. जहां रिश्तेदार सहित नागरिको की भीड जमा हो गई थी. चालू वर्ष के 6 माह में जिले में हत्या की 32 घटना घटित हुई है. व्यक्तिगत विवाद सहित भाईगिरी का वर्चस्व, अनैतिक संबंध आदि कारणो से यह हत्या हुई है.

Related Articles

Back to top button