अमरावती

‘आप’ का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

अध्यादेश के विरोध में दिल्ली में निकलने वाली महारैली का समर्थन

अमरावती/दि.12-केंद्र शासन द्वारा निकाले गए अध्यादेश के विरोध में नई दिल्ली में रामलीला मैदान में महारैली का आयोजन किया गया. जिसके समर्थन में शहर के राजकमल चौक में रविवार 11 जून को आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में मोदी सरकार विरोधी प्रदर्शन कर आंदोलन किया गया. केंद्र के अध्यादेश का निषेध कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की महारैली के समर्थनार्थ जिले के आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने समर्थन दिया है.
राजधानी दिल्ली के प्रशासकीय अधिकारियों की बदली एवं नियुक्ति का अधिकार किसे होगा? इस पर 2015 से दिल्ली राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के बीच बेबनाव शुरु है. 11 मई को सर्वोच्च न्यायालय ने प्रशासकीय अधिकार लोगों ने चुनकर दिए राज्य सरकार को होने का परिणाम दिया था. मात्र इसके बाद अब फिर से एक बार केंद्र सरकार ने एक नया अध्यादेश निकालकर प्रशासकीय अधिकार फिर से नायब राज्यपाल को होगा ऐसा संकेत दिया है. राजधानी दिल्ली में प्रशासकीय अधिकारियों की नियुक्तियां एवं बदली का अधिकार दिल्ली सरकार से फिर से निकालकर केंद्र सरकार ने एक प्रकार से सर्वोच्च न्यायालय को ही आव्हान दिये जाने की बात कही जा रही है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र सरकार के अध्यादेश के कारण अनेक प्रश्न निर्माण हो रहे हैं.
केंद्र शासन के काले अध्यादेश के विरोध में आप की ओर से राजकमल चौक में निषेध आंदोलन किया गया. आंदोलन में शहर अध्यक्ष डॉ. पंकज कावरे, संगठन मंत्री प्रवीण बारंगे, सचिव प्रवीण काकड, युवा अध्यक्ष नागेश लोणारे, प्रमोद कुचे, सुरेंद्र उमाले, मनीष मोडक, महेश देशमुख, विद्या सांगलोदकर, नईम शेख, नितिन नवले, आशीष देशमुख, मुशर्रफ खान, श्याम प्रजापति, श्याम देशमुख, गौरव रामटेके, रवि देशमुख, वसीम खान, देवेंद्र विजयकर, पवन मालवीय, रवी वानखडे, अतुल देशमुख, भाग्यश्री उमकराव, मनीष राठोड आदि उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button