अमरावतीमहाराष्ट्र

नागरिकों की शिकायत का सही तरीके से निराकरण करने के लिए आपले सरकार पोर्टल उपयुक्त

जिलाधिकारी सौरभ कटियार के प्रतिपादन

* आपले सरकार पोर्टल 2.0 बाबत जिलास्तरीय सरकारी विभाग प्रमुखों को दिया प्रशिक्षण
अमरावती/दि.10– सर्वसामान्य नागरिक अपने शासन, प्रशासन का केंद्र बिंदू हैं. उसकी शिकायत का तुरंत व सही तरीके से निराकरण के लिए ’आपले सरकार पोर्टल 2.0’ प्रणाली बहुत ही उपयुक्त व सही हैं. इस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का निपटारा तय समयाविधी में किए जाने के लिए सभी सरकारी विभागों को गौर करने करे के निर्देश जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने आज यहां दिए. आपले सरकार पोर्टल 2.0 प्रणाली के बारे में जिलाधिकारी कार्यालय स्थित नियोजन भवन में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस समय पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, मनपा आयुक्त सचिन कलंत्रे, अपर जिलाधिकारी सुरज वाघमारे, पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे, सागर पाटील, कल्पना बारवकर, निवासी उपजिलाधिकारी अनिल भटकर, तहसीलदार वैशाली पाथरे व प्रशिक्षक देवांग दवे, शुभम पै सहित जिलास्तरीय शासकीय विभाग प्रमुख, अधिकारी व कर्मचारी इस समय उपस्थित थे.
नागरिक व प्रशासन के ऑनलाईन संवाद के माध्यम से सेतू निर्माण करने के लिए आपले सरकार पोर्टल बहुत ही महत्त्वपूर्ण हैं. शिकायत का निपटारा तेजी से होने के लिए आपले सरकार पोर्टल में नये सिरे से कुछ बदलाव किया गया हैं. जिसके माध्यम से नागरिकों की शिकायत संवेदनशीलता से निपटारा होने के लिए राज्य के मुख्यम सचिव सुजाता सौनिक की संकल्पना से आपले सरकार पोर्टल बाबत राज्य भर में जिलास्तरीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया. इस सूचना का इस्तेमाल प्रत्यक्ष कामकाज कर नागरिकों की शिकायतों का तुरंत निपटारा करें. ऐसा जिलाधिकारी कटियार ने कहा.
नागरिकों को अपनी शिकायत घर से, गांव से शासन-प्रशासन तक पहुंचाने के लिए आपले सरकार पोर्टल शुरू किया गया हैं. अब नागरिक व सरकारी व्यवस्था के लिए सुविधा जनक ठहरेंगी. इसकी सुधार कर आपले सरकार पोर्टल 2.0 यह नये पोर्टल शुरू किए गए हैं. कामकाज की पारदर्शकता बढाने के लिए यह पोर्टल उपयुक्त ठहरेंगा. ऐसा प्रशिक्षक देवांग दवे ने कहा. इसी तरह सरकारी कार्यालय, नागरिकों को इस पोर्टल का किस तरह इस्तेमाल करना चाहिए. इस बारे में भी प्रस्तुतीकरण व्दारा जानकारी दी गई. प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन जिला आपत्ती व्यवस्थापन अधिकारी सुरेंद्र रामेकर ने किया व आभार रुपाली आंबेकर ने माना.

Related Articles

Back to top button