अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

1507 राम भक्तों को लेकर आस्था एक्सप्रेस हुई अयोध्या रवाना

जय श्रीराम के उद्घोष से गूंजायमान हुआ मॉडल रेल्वे स्टेशन

* सांसद अनिल बोंडे ने भगवा झंडा दिखाकर दी ट्रेन को विदाई
* तडके 3 बजे से ही स्टेशन पर लगने लगा था राम भक्तों का जमावडा
अमरावती/दि.7 – आज तडके 5 बजे स्थानीय मॉडल रेल्वे स्टेशन परिसर जय श्रीराम के उद्घोष से गूंजायमान हो उठा तथा शहर सहित जिले के 1507 राम भक्तों को लेकर आस्था एक्सप्रेस अमरावती से अयोध्या के लिए रवाना हुई. जिसे जिले के सांसद अनिल बोंडे ने भगवा झंडा दिखाकर विदाई दी. इस समय अमरावती से अयोध्या जाने वाले रामभक्तों में जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया तथा जैसे ही ट्रेन ने अयोध्या की ओर जाने हेतु गति पकडी, तो ट्रेन में सवार प्रत्येक रामभक्त ने बडी भक्तिभाव के साथ जय श्रीराम का उद्घोष किया.
अमरावती सहित अचलपुर, धारणी, चिखलदरा, तिवसा, दर्यापुर, धामणगांव रेल्वे, चांदूर रेल्वे, मोर्शी एवं वरुड ऐसे सभी तहसीलों से अयोध्या जाने हेतु रामभक्त मंगलवार की रात ही अमरावती रेल्वे स्टेशन पर पहुंच गये थे. जिन्होंने पूरी रात रेल्वे स्टेशन पर जागकर बिताते हुए भजन-कीर्तन भी किया और तडके 3 बजे से रेल्वे स्टेशन पर अयोध्या प्रस्थान को लेकर गतिविधियां तेज हो गई. इस समय अयोध्या जाने वाले सभी रामभक्तों को तिलक लगाकर उनके गले में तुलसी की माला पहनाई गई तथा सांसद अनिल बोंडे ने प्रत्येक बोगी के पास पहुंचकर अयोध्या जाने वाले रामभक्तों का अभिवादन कर उनके लिए सुबह के नाश्ते के पैकेट का वितरण किया.

* 27 घंटे बाद अयोध्या पहुंचेगी ट्रेन
अमरावती रेल्वे स्टेशन से आज सुबह 5 बजे रवाना हुई आस्था एक्सप्रेस गुरुवार 8 फरवरी की सुबह 8 बजे अयोध्या पहुंचेगी. 27 घंटे की इस यात्रा पर अमरावती जिले के 1507 रामभक्त रवाना हुए है. जिनकी सेवा के लिए रेल्वे के कुल 56 कर्मचारी ट्रेन में सवार है. इस ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी भी स्टेशन से किसी अन्य यात्री को बैठने की सुविधा नहीं रहेगी तथा अमरावती स्टेशन से छूटने के बाद यह ट्रेन वर्धा, नागपुर व इटारसी रेल्वे स्टेशन पर रुकेगी. कल गुरुवार 8 फरवरी की सुबह अयोध्या पहुंचने के बाद यह टे्रन 10 फरवरी की रात 10 बजे जिले के सभी 1507 रामभक्तों को लेकर अमरावती के लिए वापसी की यात्रा पर रवाना होगी.

* रामभक्तों के लिए विशेष सुविधा
इस ट्रेन से अयोध्या की यात्रा पर निकले अमरावतीवासी रामभक्तों के लिए आने-जाने का टीकट केवल 1590 रुपए है. चार दिनों की इस यात्रा में सभी रामभक्तों के भोजन व निवास की भी व्यवस्था है. इस ट्रेन में अमरावती रेल्वे स्टेशन से ही खाने-पीने का सभी साहित्य साथ ही ले लिया गया. वहीं सभी रामभक्त यात्रियों को सुबह के नाश्ते के पैकेट खुद सांसद अनिल बोंडे ने प्रत्येक बोगी के दरवाजे पर जाकर रामभक्तों के टीम लीडर को वितरीत किया.

* रेल्वे स्टेशन पर रहा कडा पुलिस बंदोबस्त
तडके 3 बजे से अमरावती रेल्वे स्टेशन पर अयोध्या जाने वाले रामभक्तों सहित भाजपा पदाधिकारियों की भीड उमड पडी थी. इस समय कही कोई गडबडी न हो, इस हेतु अमरावती शहर पुलिस का रेल्वे स्टेशन के चारों ओर तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. साथ ही रेल्वे स्टेशन परिसर में अग्निश्मन विभाग के वाहन को भी तैयार रखा गया था. साथ ही रेल्वे पुलिस द्वारा प्लेटफार्म पर जाने वाले प्रत्येक रामभक्त की पूरी तरह से पहचान व जांच पडताल करने के बाद ही उन्हें भीतर जाने दिया जा रहा था. अयोध्या हेतु जाने वाली इस विशेष ट्रेन की रवानगी के निमित्त पूरे रेल्वे स्टेशन परिसर पर जबर्दस्त रोशनाई की गई थी.

* अमरावतीवासियों के लिए सौभाग्यवाला दिन
इस समय राज्यसभा सांसद अनिल बोंडे ने कहा कि, विगत 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. जिसके बाद भगवान श्रीराम के दर्शन हेतु आज 1507 रामभक्त अमरावती जिले से रवाना हो रहे है. यह अमरावती जिले के लिहाज से बेहद सौभाग्यवाला दिन है. साथ ही सांसद बोंडे ने यह भी कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले द्वारा अमरावतीवासियों हेतु आस्था स्पेशल रेलगाडी की सुविधा उपलब्ध कराई गई. इसके चलते अमरावती जिले के रामभक्तों को अयोध्या जाने का अवसर प्राप्त हुआ है.

Related Articles

Back to top button