अमरावतीमहाराष्ट्र

आस्था ट्रेन पहुंची अयोध्या, रामलला के दर्शन से अमरावतीवासी अभिभूत

जोरदार स्वागत, शानदार प्रबंध

* सुंदर अवधनगरी को देख हर कोई हतप्रभ, सेवाधारी पहुंचे प्रत्येक प्रांत से
अमरावती/दि.08– जय श्रीराम के नारे के साथ गत 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हुई रामलला के दर्शनार्थ सुदूर अमरावती से अयोध्या पहुंचे भक्तों को जब प्रत्यक्ष गर्भगृह में जाने का अवसर आज दोपहर प्राप्त हुआ तो, उनकी आंखें फटी की फटी रह गई. अधिकांश के नेत्र सजल हो गए. यह आनंदाश्रु रहने की भावना वहां से फोन पर अमरावती मंडल के लक्ष्मीकांत खंडेलवाल से बातचीत में उन्होंने व्यक्त की. अधिकांश ने कहा कि यहां की सुंदरता, वैभव और आदरातिथ्य को वे शब्दों में बयान नहीं कर सकते. सबकुछ स्वप्न जैसा लग रहा है. सुंदर सजी अयोध्या को देख महिला भक्त भी रोमांचित और आल्हादित हो गई थी.

उल्लेखनीय है कि बुधवार तडके 5.15 बजे मॉडल रेलवे स्टेशन से लगभग 22 डिब्बों की आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई तो उसका पहला स्टॉप वर्धा था. आगे अपने नियत समय से ट्रेन बढती रही. गुरुवार सवेरे 8 बजे ट्रेन राम की नगरी पहुंची. वहां के स्टेशन के नए लुक एवं व्यवस्था से ही सभी करीब डेढ हजार महिला-पुरुष रामभक्त चकित रह गए थे. उनके आनंद की भी सीमा न थी.

* रास्ते में व्यवस्था
चलती ट्रेन में सभी भाविकों के लिए अल्पोहार, आहार और चाय की अच्छी व्यवस्था रहने की जानकारी सहपरिवार अयोध्या गए राजेश श्रीवास ने अमरावती मंडल से साझा की. श्रीवास अपनी पत्नी वर्षा और पुत्री के संग रामलला के दर्शन का सपना मन में संजोए अयोध्या पहुंचे तो, तीनों ही मारे खुशी के जय श्रीराम का गगनभेदी जयघोष कर उठे थे.

* 200 लक्झरी बसेस की व्यवस्था
अयोध्या में देशभर से भाविकों का तांता लगा है. अब तक लाखों लोग रामलला के दिव्य दर्शन कर चुके हैं. आज सवेरे आस्था स्पेशल के अमरावती से वहां पहुंचने पर पग-पग पर सुंदर व्यवस्था का अनुभव भक्तों को हुआ. उन्होंने बताया कि उन्हें निर्धारित टेंट तक ले जाने के लिए सैकडों लक्झरी बसेस तैयार थी. उसी प्रकार टेंट में भी सभी प्रकार की नागरी सुविधाओं के साथ खान-पान का इंतजाम एक नंबर कह सकते हैं.

* विभिन्न प्रांतों से आए सेवाधारी
अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्यों से न केवल श्रद्धालु, दर्शनार्थी उमड रहे हैं. बल्कि श्रद्धालुओं की सेवा के लिए विभिन्न प्रांतों से लोग खुद होकर पधारे हैं. उनमें बेशक यूपी, बिहार के लोग अधिक हैं. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, ओडिसा से भी अनेक लोग खास सेवा देने आने की जानकारी भाजपा महासचिव नितिन गुडधे पाटिल ने अमरावती मंडल को फोन पर दी.

* दोपहर बाद हुए दर्शन
गुडधे पाटिल ने यह भी बताया कि यहां श्रद्धालुओं की शानदार अगवानी की गई. आदरातिथ्य भी बढिया रहा. ऐसे ही दोपहर 12 से 2 बजे पट बंद रहने से 2 बजे के पश्चात दोपहर के सत्र में रामलला के दिव्य दर्शन अंबानगरीवासियों ने जय श्रीराम का जयघोष करते हुए किया. बता दें कि ट्रेन लाने- ले जाने की व्यवस्था में भी नितिन गुडधे पाटिल, सिद्धार्थ वानखडे, राजेश पाठक, मोहन जाजोदिया, कैलाश पदलकर, अजिंक्य वानखडे, प्रवीण तायडे, कुंदन यादव, मुरली माकोडे, विवेक छाबडा, कन्हैया मित्तल, मेघा भारती, रेखा मावस्कर, नीता बोसरे, अलका सप्रे, विलास डहाके, सुमित सावरे, राजू शर्मा, मंगेश खोंडे, रमेश मावस्कर, संगीता गायकवाड, प्रकाश तारेकर, कर्ण धोटे, राजेश श्रीवास, लक्ष्मण जांभिकर, राजा पाटिल आदि का योगदान है.

Related Articles

Back to top button