अमरावती

आयुक्त ने दिये तबादले के आदेश की उडाई धज्जियां

मर्जी के कर्मचारियों को ठाणेदार ने रखा सेवा में

अमरावती/ दि.3 – पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने पुलिस आयुक्तालय के 299 कर्मचारियों का तबादला हाल ही में किया है, परंतु संबंधित थानेदारों ने अपने मर्जी के कर्मचारियों को सेवा में रख लिया है. बकाया कर्मचारियों में नाराजी दिखाई दे रही है. जिससे पुलिस आयुक्त के आदेश की खुलेआम धज्जियां उडाते हुए दिखाई दे रहे है.
राज्य में कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से पुलिस आयुक्तालय के कर्मचारियों के सामान्य तबादले जिस तरह चाहिए थे, उस तरह नहीं हो पाये. कोरोना का प्रकोप समाप्त होने के बाद पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने पुलिस कर्मचारियों के मौखिक साक्षात्कार लेकर 299 कर्मचारियों के तबादले किये, परंतु तबादला होने के बाद भी कुछ कर्मचारी उस जगह पर जिम्मेदारी संभालने के लिए नहीं पहुंचे. जिन कर्मचारियों के पिछले वर्ष तबादले हुए है, उन्हें भी संबंधित थानेदारों ने अब तक कार्यमुक्त नहीं किया. पिछले वर्ष करीब 300 कर्मचारियों का तबादला किया था. उसमें से अधिकांश कर्मचारी 1 से 2 माह में नई जगह पर पदासिन हुए. अपराध शाखा के दो कर्मचारियों में से एक का एटीसी और एक का राजापेठ पुलिस थाने में तबादला किया गया था. कोतवाली के अमोल, बडनेरा के गेडाम, वलगांव के हरणे, राजापेठ के घोम का पिछले वर्ष से तबादला हुआ, परंतु संबंधित थानेदारों ने अब तक उन कर्मचारियों ने कार्यमुक्त नहीं किया. जिससे वे परछाई कर तरह अधिकारी के साथ है.
इस वर्ष तबादला किये गए 299 कर्मचारियों में से अब तक एक भी कर्मचारी को संबंधित थानेदार ने कार्यमुक्त नहीं किया. जो कर्मचारी अधिकारी के काम के नहीं है या उनकी अपराधियों पर पकड नहीं ऐसे कर्मचारियों को तत्काल अधिकारियों ने कार्यमुक्त कर दिया. परंतु पुलिस आयुक्त के तबादले के आदेश सभी कर्मचारियों के लिए समान होने के कारण संबंधित थानेदार कर्मचारियों को कार्यमुक्त नहीं कर रहे है. इसके पीछे का कारण क्या है. यह अब तक समझ में नहीं आया है.

Related Articles

Back to top button