अमरावतीमुख्य समाचार

अब राज्य की बागडोर सही हाथों में

विधायक राणा ने शिंदे-फडणवीस सरकार को बताया बेहतरीन

* डेप्यूटी सीएम फडणवीस को अनुकरणीय नेता कहा
अमरावती /दि.28- विगत शनिवार को खत्म हुए विधानसभा के बजट सत्र दौरान अंतिम सप्ताह प्रस्ताव अंतर्गत बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने कहा कि, राज्य की बागडोर अब कहीं जाकर सही हाथों में पहुंची है. जिसकी वजह से राज्य में कानून व व्यवस्था की स्थिति बहाल हुई है. अन्यथा इससे पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के कार्यकाल दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड गई. ऐसे में विपक्ष में बैठे लोगों ने राज्य के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस को देखकर सिखना चाहिए कि, गृह मंत्रालय व राज्य का संचालन किस तरह से किया जाता है.
विधायक रवि राणा ने कहा कि, महाविकास आघाडी की सरकार रहते समय देश में कानून का राज्य नहीं था. बल्कि सरकार का अपना मनमाना कानून चलता था. जिसके तहत तडीपार अपराधियों, गुंडों, माफियाओं तथा अवैध धंधे चलाने वालों को शिवबंधन बांधकर काले धंधे करने की आजादी दी जाती थी. वहीं छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित करने वालों और हनुमान चालिसा पढने वालों को जेल में डाला जाता था. उस समय अमरावती के राजापेठ उडान पुल और दर्यापुर के मुख्य चौराहे से रातोंरात छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले हटाए गए. यह सीधे-सीधे महाराष्ट्र के आराध्य दैवत छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान था. वहीं एक झूठी शिकायत को लेकर धारा 307 के तहत संगीन मामला दर्ज करते हुए कई निरपराध कार्यकर्ताओं को जेल में भी डाला गया. ऐसे में महाविकास आघाडी के लोगों सहित ठाकरे गुट के साथ रहने वाले नेताओं को छत्रपति शिवाजी महाराज तथा संविधान निर्माता डॉ. बाबासाहब आंबेडकर का नाम लेने का भी अधिकार नहीं है.
विधायक राणा के मुताबिक चूंकि महाविकास आघाडी सरकार के समय सारे गलत काम हो रहे है. यहीं वजह है कि, जनता के प्रति जवाबदेह रहने वाले 50 विधायकों ने उस सरकार का साथ छोड दिया. महाविकास आघाडी की सरकार के समय गृह मंत्रालय और पुलिस विभाग में क्या कुछ चल रहा था. यह सभी के सामने है. ऐसे में कहा जा सकता है कि, पिछले 8 माह से अब राज्य में कानून व व्यवस्था का राज लौटा है. साथ ही शिंदे-फडणवीस सरकार द्बारा अपराध व अपराधियों पर नियंत्रण पाने के साथ ही अब रेत माफियाओं पर नकेल कसने के लिए घर पहुंच रेती उपलब्ध करवाई जाएगी. जिसका घरकुल योजना के लाभार्थियों में लाभ मिलेगा.

Related Articles

Back to top button