अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ठाकरे गुट की टिकट पर विधान परिषद जाएंगे अभ्यंकर

अमरावती संसदीय सीट से प्रत्याशी बन

* ने के थे इच्छूक
* मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से होंगे प्रत्याशी
अमरावती/दि.25 – लोकसभा चुनाव हेतु अमरावती संसदीय सीट से प्रत्याशी बनने के लिए देश में रहने वाले राज्य पिछडावर्गीय आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज. मो. अभ्यंकर को अब शिवसेना उबाठा द्वारा विधान परिषद चुनाव हेतु मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया जा रहा है. हाल ही में शिवसेना के मध्यवर्ती कार्यालय से विधान परिषद चुनाव के प्रत्याशियों के नामों की सुची जारी की गई. जिसमें मुंबई शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से ज. मो. अभ्यंकर तथा मुंबई पदवीधर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अनिल परब के नामों पर मुहर लगाई गई है.
बता दें कि, आगामी 26 जून को राज्य विधान परिषद की 4 सीटों के लिए चुनाव की घोषणा की गई है. जिसके तहत 2 शिक्षक व 2 स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान कराया जाएगा. इसके तहत मुंबई व कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र तथा मुंबई व नाशिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव होंगे. इसके लिए शिवसेना उबाठा द्वारा अभी से अपनी तैयारियां करनी शुरु कर दी गई है. उल्लेखनीय है कि, मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पहले भाजपा का वर्चस्व था. परंतु आगे चलकर शिवसेना नेता प्रमोद नवलकर ने यहां पर शिवसेना का दबदबा निर्माण किया और विगत 30 वर्षों से यह निर्वाचन क्षेत्र शिवसेना के पास है. वहीं अब शिवसेना में हुई बगावत के बाद मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र पर शिंदे गुट वाली शिवसेना ने दावा किया है. जिसके चलते शिंदे गुट द्वारा किसे उम्मीदवारी दी जाती है. इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है.

* कौन है ज. मो. अभ्यंकर?
शिवसेना उबाठा की शिक्षक सेना के प्रांत अध्यक्ष रहने वाले ज. मो. अभ्यंकर ने शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों सहित शिक्षकों की समस्याओं को लेकर हमेशा ही आवाज उठाई है. महाराष्ट्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष तथा महाराष्ट्र राज्य अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष जैसे पदों का भी जिम्मा अभ्यंकर द्वारा संभाला गया है. जिन्हें इस बार शिवसेना ने विधान परिषद के चुनावी अखाडे में उतारा है.

Related Articles

Back to top button