अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एबीपी माझा ने किया स्पष्ट खंडन

अमरावती लोकसभा को लेेकर ओपिनियन पोल की झूठी इमेज/ स्क्रीनशॉट

अमरावती/ दि. 27- लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होते ना होते सोशल मीडिया पर भी नाना प्रकार के दावे शुरू हो गये थे. शुक्रवार शाम से ही मराठी समाचार चैनलों के लोगोे का उपयोग कर अपने-अपने प्रत्याशी के फेवर में हवा रहने का दावा समाज माध्यमों पर मतदान संदर्भ में किया जा रहा था. ऐसे में प्रदेश के अग्रणी समाचार चैनल एबीपी माझा ने अपने ऑफिशियल वेब पेज पर खंडन किया कि अमरावती में लोकसभा के मतदान को लेेकर उन्होंने कोई ओपिनियन पोल जारी किया है.
* सब स्क्रीनशॉट, इमेज फेक
एबीपी माझा ने स्पष्ट किया कि जो झूठी इमेज और स्क्रीनशॉट वायरल किए जा रहे हैं. उनका एबीपी माझा से कोई संबंध नहीं है. इतना ही नहीं तो चैनल ने शनिवार दोपहर 12.36 बजे जारी संदेश में स्पष्ट कहा कि इस प्रकार उसके लोगो और इमेज का दुरूपयोग करने के लिए वह कानूनी कार्रवाई करने जा रहा है. कानूनी कार्रवाई के लिए चैनल ने कदम उठा दिए हैं.
* ढेर सारे फेक संदेश
सोशल मीडिया पर शुक्रवार देर शाम से ओपिनियन पोल के नाम पर अमरावती के प्रमुख प्रत्याशियों को लेकर फेक संदेश धडाधड जारी हो रहे थे. जिसमें प्रमुख प्रत्याशियों को वोटर्स द्बारा कितने प्रतिशत पसंद किया जा रहा है. इसका बाकायदा चार्ट भी जारी किया रहा था. मजे की बात यह है कि एक ही चैनल के इमेज का इस्तेमाल कर किसी में किसी प्रमुख उम्मीदवार को तो दूसरे में दूसरे उम्मीदवार को आगे बताया जा रहा था. ऐसे संदेशों से वॉट्सअ‍ॅप और एक्स व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भरे पडे थे. जिससे कार्यकर्ता भी एक दूसरे से दावे कर रहे थे.
* चैनल ने शुरू की कार्रवाई
एबीपी माझा चैनल ने स्पष्ट किया कि उसके नाम से विविध लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में ओपिनियन पोल के जो दावे किए जा रहे हैं. उससे चैनल का नाता नहीं हैं. चैनल ऐसे झूठे ईमेज वायरल करनेवालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई के लिए कदम उठा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button