अमरावतीविदर्भ

भारी वाहनों को पूरी तरह नो एन्ट्री

दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने उठाया कदम

  • पुलिस आयुक्त जल्द ही घोषित करेगी अधिसूचना

अमरावती/दि.२९ – शहर में लगातार हो रहे सडक हादसे का मुख्य कारण शहर में नो एन्ट्री के वक्त भारी वाहनों को धडल्ले से दौडाया जा रहा है. इस वजह से भारी वाहनों को पूरी तरह से नो एन्ट्री रहेगी. इस बारे में जल्द ही पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह अधिसूचना जारी करेगी.
शहर में भारी वाहनों के लिए सुबह ६ बजे से रात ९ बजे तक नो एन्ट्री घोषित की गई है फिर भी अलग-अलग कारणों से इन भारी वाहनों को छूट दी जाती हैं. जबकि विशेष नंबर वाले भारी वाहनों को गंभीरता से न लेते हुए प्रवेश दिया जा रहा है. जयस्तंभ चौक, गांधी चौक, सक्करसाथ, मसानगंज, सात खिराडी परिसर में बडे गैरेज व ट्रान्सपोर्ट के गोदाम होने के कारण बडी संख्या में भारी वाहनों को प्रवेश दिया जाता है. ऐसे ही विलास नगर में वेअर हाउस और एपीएमसी के नाम पर भारी वाहनों को सुबह, शाम बेखौफ दौडाया जाता है. जिसके कारण सडक दुर्घटनाएं काफी तेजी से बढ रहे है. हाल ही में गाडगे नगर पुलिस थाने के सामने चौक पर एक साइकिल सवार जियलदास मोटवानी की १० चका ट्रक के पहिए में कुचले जाने से उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. पिछले ९ माह में १५० से अधिक लोग दुर्घटना का शिकार हुए है. इसमें से अधिकांश सडक हादसे भारी वाहनों के कारण हुए हैं. इस बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए नो एन्ट्री की नई अधिसूचना जारी करने का निर्णय लिया है. इस बारे में यातायात विभाग के दोनों जोन के अधिकारियों से मिटींग लेकर नई अधिसूचना के काम पर जूट जाने के निर्देश दिए है.

जल्द ही नई अधिसूचना

शहर में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए जल्द ही नई अधिसूचना जारी की जाएगी. इस अधिसूचना पर यातायात पुलिस विभाग काम कर रहा है. इसके बाद सडक दुर्घटनाआें को रोकने के लिए निश्चित ही उचित कदम उठाए जाएंगे.
– डॉ.आरती सिंह, पुलिस आयुक्त अमरावती.

Related Articles

Back to top button