अमरावतीमहाराष्ट्र

‘शिवाई’ से कम पैसो में एसी का सफर

और 5 ईवी बस मिलेगी

* अमरावती विभाग ने की मांग, 4 डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्माण का काम शुरु
अमरावती/दि. 1– परिवहन महामंडल की तरफ से इलेक्ट्रीक बस ‘शिवाई’ शुरु की जानेवाली है. इसके मुताबिक अमरावती विभाग ने मांग की है. फिलहाल जिले के 8 में से 4 डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्माण का काम शुरु है. ‘शिवाई’ बस सेवा शुरु होने पर कम पैसो में एसी का सफर करते आ सकेगा. महामंडल की तरफ से यात्रियों को विविध सुविधा दी जा रही है. कुछ दिन पूर्व ही इलेक्ट्रीक ‘शिवाई’ बस की शुरुआत की गई है. जिले के लिए 68 ई-बस की मांग का प्रस्ताव महामंडल के पास भेजा गया है. इसके मुताबिक जल्द ही ईवी बसेस एसटी महामंडल के कारवें में शामिल हो जाएगी.

जिले में ‘शिवाई’ इलेक्ट्रीक बसेस मिलने पर 68 बसों के जरिए करीबन 138 फेरी की जानेवाली है. इस बाबत का नियोजन महामंडल ने किया है. महत्व के मुख्य मार्गो पर यह बसेस चलनेवाली है. ‘शिवाई’ इलेक्ट्रीक बसेस मिलने पर विभाग के अमरावती, परतवाड, मोर्शी, वरुड डिपो से छोडी जानेवाली संभावित फेरीयों का नियोजन महामंडल ने तैयार किया है. मार्च अथवा अप्रैल माह में यह बसेस अमरावती पहुंचने की संभावना दर्शाई जा रही है.

* बस का किराया काफी कम
‘शिवाई’ बस इलेक्ट्रीक और एसी रहनेवाली है. इसमें टिकट कम रहेगी. इस कारण यात्रियों को कम किराए में सफर करने मिलेगा. लंबी दुरी के मार्गो पर यह बसेस दौडनेवाली है. अब तक यह बस डिपो में नहीं पहुंची है. ‘शिवाई’ इलेक्ट्रीक बस चार्जिंग करने के लिए अमरावती विभाग के 4 डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्माण का काम तेजी से शुरु है. महावितरण प्रशासन की तरफ से उच्चदाब बिजली आपूर्ति ली जानेवाली है. इन स्टेशनो से चार्जिंग किया जाएगा.

* किस डिपो को मिलेगी नई बसेस?
अमरावती जिले में अमरावती, परतवाडा, मोर्शी और वरुड ऐसे 4 डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्माण का काम शुरु है. जल्द ही यह काम पूर्ण होनेवाला है. पश्चात यह बसेस एसटी महामंडल के कारवां में शामिल हो जाएगी.

* चार डिपो में काम शुरु
जिले में 4 डिपो में चार्जिंग स्टेशन निर्माण का काम शुरु है. इलेक्ट्रीक बस फेरीयों का टाईमटेबल वरिष्ठ कार्यालय के पास प्रस्तुत किया है. मार्च अथवा अप्रैल माह में बस मिलने की संभावना है.
– नीलेश बेलसरे, विभाग नियंत्रक.

Related Articles

Back to top button