अमरावतीमहाराष्ट्र

शिक्षाविद हेमंत कालमेघ भाजपा की राह पर !

डीसीएम अजीत पवार के सम्मेलन में मिला मंच पर स्थान

* पहले बावनकुले दे चुके हैं बंगले को भेंट
अमरावती/दि.22– भाउसाहब देशमुख द्बारा स्थापित एक विद्यापीठ समकक्ष श्री शिवाजी शिक्षा संस्था में बडा रूतबा रखनेवाले कार्यकारिणी सदस्य हेमंत कालमेघ लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की राह पर है. कालमेघ रविवार दोपहर सांस्कृतिक भवन में हुए बहुजन सम्मेलन में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ न केवल मंच विराजमान रहे. अपितु उन्हें ससम्मान व्यासपीठ पर बीचोबीच स्थान दिया गया था. उनका स्नेहिल सत्कार भी किया गया. कालमेघ के महायुति के मंच पर जाने से चर्चाएं शुरू हो गई हैं. याद दिला दे कि कुछ माह पहले भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने हेमंत देशमुख के बंगले पर जाकर उनसे भेंट की थी.

* मेरे रग-रग में भाजपा
शहर में बडी चर्चाओं को देखते हुए अमरावती मंडल ने प्रा. हेमंत कालमेघ से बात की. उनसे पूछा कि क्या आप भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मेरी रग-रग में भाजपा बसी हैं. भाजपा और शिवसेना के कई नेताओं से मेरे पुराने पारिवारिक संबंध हैं. उन्होंने चंद्रशेखर बावनकुले के उनके घर पर आने और जलपान करने की पुष्टि की.

* मेरा सत्कार था
उनसे पूछा गया कि आप भाजपा में प्रवेश कर चुके हैं क्या ? इस पर कालमेघ ने कहा कि रविवार के सम्मेलन में बहुजन समाज के 40 लोगों का सत्कार हुआ. मेरा भी सत्कार आयोजकों ने किया. उल्लेखनीय है कि सत्कार समारोह में आम तौर पर सत्कार मूर्ति को शाल श्रीफल प्रदान करने के पश्चात वे मंच छोड देते हैं. कालमेघ मंच पर विराजित रहे. इतना ही नहीं तो उन्होंने भाषण भी दिया. कालमेघ न े महायुति की भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा को प्रचंड वोटों से चुनकर लाने का आवाहन किया.

* दादासाहब रहा दबदबा
उल्लेखनीय है कि शिवाजी शिक्षा संस्था में हेमंत कालमेघ के पिता दादासाहब कालमेघ भी आजीवन जुडे रहे हैं. दादासाहब का संस्था में दबदबा रहा है. वे संस्था के कई बार अध्यक्ष रहे हैं. अभी भी हेमंत कालमेघ शिवाजी संस्था के चुनाव में सर्वाधिक वोट लेकर निर्वाचित हुए हैं. अब कालमेघ की भाजपा से नजदीकी बढी हैं. चर्चा है कि कालमेघ भाजपा की राह पर हैं. कालमेघ की भाजपा में एंट्री होती है तो देखना दिलचस्प होगा. क्योंकि संस्था के अध्यक्ष भैयासाहब उर्फ हषवर्धन देशमुख की राकांपा सर्वेसर्वा शरद पवार के खासमखास हैं.

Related Articles

Back to top button