अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

घुमंतू बालक के अपहरण के प्रकरण के आरोपी रडार पर

40 कर्मचारियों की डीसीपी ने ली क्लास

अमरावती/दि. 11- बडनेरा शहर के जयहिंद चौक से पांच दिन पूर्व एक चार वर्षीय घुमंतू बालक का अपहरण कर लिया गया. इस प्रकरण में पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल और शिंदे ने बडनेरा पुलिस थाना के डिबी स्क्वॉड के जवान और क्राईम ब्रांच के दोनों युनिट के 40 जवानों की क्लास लेते हुए अब तक इस प्रकरण में क्या किया, इस बाबत डेढ घंटे तक समीक्षा करते हुए गहन चर्चा की. अब तक अपहरणकर्ता का कोई सुराग न मिलने से हर पहलुओं पर ध्यान केंद्रीत कर अन्य जिले के आरोपियों की खोज करने के निर्देश अधिकारियों ने इन जवानों को दिए. नरबलि मामलो के पुलिस रिकॉर्ड पर रहे आरोपी पुलिस की रडार पर है.
बडनेरा शहर के जयहिंद चौक के पास फुटपाथ पर सो रही घुमंतू महिला के चार वर्षीय बालक को गत 6 अप्रैल की देर रात नकाबपोशो ने स्विफ्ट कार से आकर अगवा कर लिया था. अब तक इस बालक का पता नहीं चल पाया है. इस प्रकरण में क्राईम ब्रांच और बडनेरा पुलिस के दल ने घटनास्थल और आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर लिए है. इस फुटेज के आधार पर पुलिस के हाथ कोई जानकारी नहीं लगी है. इस कारण पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल और गजानन शिंदे ने मंगलवार को बडनेरा के डीबी स्क्वॉड और क्राईम ब्रांच के दोनों युनिट के जवानों की क्लास ली. बालक का अपहरण होने के बाद अब तक कहां तक जांच की गई. इस बाबत सभी से जानकारी ली और करीबन डेढ घंटे तक चर्चा की. किसी बाहर के व्यक्ति द्वारा ही बालक का अपहरण किए जाने का संदेह व्यक्त किया गया है. इस कारण सभी पहलुओं की तरफ जांच करने के आदेश इन जवानों को दिए गए. नरबलि प्रकरण में जो आरोपी रिकॉर्ड पर है वह पुलिस के रडार पर है.

* गुप्तधन निकालने दी जाती है नरबलि
गुप्तधन निकालकर देने और पैसों की बारिश करने का दिखावा कर लोगों को अपने जाल में फंसानेवाले कुछ लोग है. वें दो मुंहे सांप और पायालू बच्चे के खोज में रहते है. ऐसा कोई बच्चा मिला तो उसकी बलि देकर गुप्तधन निकालने का प्रयास करते है, ऐसा कहा जाता है. लेकिन ऐसे मामलो में न कोई गुप्तधन मिलता है और नाही कोई पैसों की बारिश होती है. बल्कि एक निष्पाप बालक की जान चली जाती है. ऐसे में स्वयंघोषित तांत्रिक और उसे साथ देनेवालों द्वारा जघन्य अपराध होता है. ऐसी अनेक घटना अब तक उजागर हुई है. शहर पुलिस ने उस दिशा में भी जांच शुरु की है.

* 9 दल गठित
बालक के अपहरण प्रकरण में कर्मचारियों की समीक्षा लेने के बाद 9 अलग-अलग तैयार कर युद्धस्तर पर बालक की खोज की जा रही है. नरबलि बाबत कुछ कहा नहीं जा सकता.
– सागर पाटिल, पुलिस उपायुक्त

* नरबलि से इंकार नहीं किया जा सकता
महाराष्ट्र में बच्चों का अपहरण करनेवाला बडा गिरोह सक्रिय है. छोटे बच्चों का अपहरण कर जीन परिवार में संतान नहीं है, ऐसों को बच्चे बेचे जाते है. इसके अलावा बडनेरा से शुक्रवार मध्यरात्री को बालक का अपहरण हुआ और सोमवार को बडी अमावस थी. नरबलि को लेकर भी इंकार नहीं किया जा सकता. बालक की खोज के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. हमारे कार्यकर्ता भी उनकी सहायता कर रहे है. जल्दही इस प्रकरण में पुलिस आयुक्त से भेंट की जानेवाली है.
– मतीन भोसले, संस्थापक अध्यक्ष, आदिवासी फासेपारधी सुधार समिति.

Related Articles

Back to top button