अमरावती

सात घंटे में धरा गया चोरी का आरोपी

राजापेठ पुलिस ने दर्यापुर से लिया हिरासत में

अमरावती/दि.4 – स्थानीय राजापेठ पुलिस थानांतर्गत साईनगर निवासी मनोज बजाज के घर में विगत 28 सितंबर को अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ली गई थी. मामले की जांच करने के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने अकोला जिलांतर्गत मुर्तिजापूर तहसील के कुरूम निवासी शांतीलाल कैथवास की शिनाख्त करते हुए उसे महज सात घंटे के भीतर दर्यापुर से हिरासत में लिया. साथ ही उसके पास से करीब 44 हजार 200 रूपयों का साहित्य बरामद किया गया. हालांकि इसमें चुराये गये माल का समावेश नहीं है. अत: आरोपी से पूछताछ की जा रही है.
जानकारी के मुताबिक विगत 28 सितंबर को साईनगर परिसर निवासी मनीष बंसीलाल बजाज ने राजापेठ थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि, उनके भाई मनोज बजाज एक धार्मिक कार्यक्रम हेतु परिवार सहित राजस्थान गये हुए थे. इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर के दरवाजे का कांच तोडकर भीतर लगी चिटकनी को खोला और घर के भीतर प्रवेश करते हुए नकद राशि सहित सोने के आभूषण चुरा लिये. इस शिकायत के आधार पर राजापेठ पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 454, 457 व 380 के तहत अपराध दर्ज किया है. साथ ही घटनास्थल सहित आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले, जिसमें शांतीलाल उर्फ शिवा धनराज कैथवास नामक संदेहित चोर मौके पर दिखाई दिया. इसके बाद पुलिस ने इस आरोपी की खोजबीन शुरू करते हुए उसे सात घंटे के भीतर दर्यापुर से गिरफ्तार किया और उसके पास से नकद 18 हजार 100 रूपये सहित चार अलग-अलग कंपनियों के मोबाईल बरामद किये गये. आरोपी ने पूछताछ के दौरान राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र सहित गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र में भी चोरी और सेंधमारी की घटनाओं को अंजाम दिये जाने की कबुली दी है. ऐसे में इस चोर की गिरफ्तारी से चोरी के कुल चार मामले उजागर हुए है.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, राजापेठ विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त लक्ष्मण डुंबरे के मार्गदर्शन में राजापेठ पुलिस के थानेदार मनीष ठाकरे, एपीआई योगेश इंगले, नापोकां दुलाराम देवकर, अतुल संभे, रवि लिखीतकर, दीपक श्रीवास, पोकां राहूल ढेगेकर, दानिश शेख, अमोल खंडेझोड द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button