अमरावती

वाहन चोरी व सेंधमारी का आरोपी धरा गया

* ग्रामीण अपराध शाखा की कार्रवाई

अमरावती /दि.8- अंजनसिंगी गांव से चुराई गई टाटासुमो के मामले की जांच करते हुए ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की टीम ने एक आरोपी को अपनी हिरासत में लिया. जिसने उक्त वाहन चोरी की कबूली देने के साथ ही अपने दो साथिदारों के साथ उसी वाहन का प्रयोग करते हुए वर्धा शहर में सेंधमारी किए जाने की भी कबूली दी. ऐसे में पुलिस अब इस आरोपी की दो अन्य साथिदारों की तलाश कर रही है.
जानकारी के मुताबिक 4 सितंबर को कुर्‍हा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अंजनसिंगी निवासी रितेश वैद्य के घर के सामने खडी टाटासुमो गोल्ड क्रमांक एमएच-27/एजे-4064 को चुरा लिया गया था. पश्चात मामले की जांच करते हुए स्थानीय अपराध शाखा के पथक को पता चला कि, चोरी की इस वारदात में अमरावती शहर के वडाली परिसर में रहने वाले बादशाहसिंह टाक का सहभाग है. जो परिवार सहित भाग जाने के लिए अमरावती बस स्टैंड पर आने वाला है, ऐसे में पुलिस पथक ने जाल बिछाकर अमरावती बस स्टैंड से बादशाहसिंह अजाबसिंह टाक (38) को अपनी हिरासत में लिया. जिससे की गई पूछताछ में बादशासिंह ने बताया कि, उसने अपने रिश्तेदार चरणसिंह उर्फ रोशनसिंह बादलसिंह जुनी (परभणी) तथा मनोजसिंह टाक (मलकापुर, जि. बुलढाणा) के साथ मिलकर अंजनसिंगी गांव से टाटा सुमो चुराई थी. पश्चात इसी वाहन का प्रयोग करते हुए वर्धा जिले के पुलगांव स्थित महावीर चौक में एक ज्वेलर्स शोरुम में सेंधमारी की थी. इसके बाद वे सभी लोग चोरी करने के उद्देश्य से अकोला जिले में पहुंचे. परंतु बीच में ही टाटा सुमो खराब हो जाने के चलते उन्होंने उस वाहन को बालापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत व्याला गांव में छोड दिया और सभी लोग अलग-अलग रास्तों से अपने-अपने घरों के लिए भाग निकले. इस जानकारी के आधार पर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस एवं कुर्‍हा पुलिस ने व्याला गांव में खडी टाटा सुमो को बरामद कर लिया. जिसे कुर्‍हा पुलिस थाने लाकर जमा कराया गया है. वहीं पकडे गए आरोपी बादशाहसिंह ने बताया कि, पुलगांव के ज्वेलरी शोरुम से चुराया गया माल उसके साथिदारों के पास है. ऐसे में अपराध शाखा पुलिस ने बादशाहसिंह टाक को आगे की कार्रवाई के लिए कुर्‍हा पुलिस के हवाले कर दिया गया है. कुर्‍हा पुलिस मामले की जांच करते हुए बादशाहसिंह के अन्य साथिदारों की तलाश कर रही है.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल व अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन तथा ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे के नेतृत्व में पीएसआई मोहम्मद तस्लीम शेख, श्रेणी पीएसआई मूलचंद भांभुरकर एवं पुलिस कर्मचारी पुरुषोत्तम यादव, मंगेश लकडे, चंद्रशेखर खंडारे, सचिन म्हसांगे, दिनेश कनोजिया, चालक सिपाही संजय प्रधान व हर्षद घुसे के पथक द्बारा की गई.

Related Articles

Back to top button