अमरावती

अचलपुर न्यायालय की जल्द साकार होगी नई इमारत

विधायक बच्चू कडू व अचलपुर वकील संघ के प्रयास सफल

परतवाडा/दि.10 – अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायालय अचलपुर की नई इमारत के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है. जल्द ही अदालत की इमारत का निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा. जिसे अचलपुर वकील संघ का सपना साकार होगा. विधायक बच्चू कडू व वकील संघ के प्रयास आखिर सफल हुए.
कुछ प्रशासकीय बातों की परेशानियां दूर होते ही इस काम को गति मिलेगी. इस ब्रिटीशकालीन न्यायालय की इमारत में विभिन्न न्यायालय की संख्या बढने के कारण इमारत का परिसर छोटा होने लगा था. इसके कारण नई इमारत की मांग की जा रही थी. इसके लिए अचलपुर वकील संघ के पदाधिकारियों ने लगातार प्रयास किए और विधायक बच्चू कडू ने शासनस्तर पर प्रयास कर निधि मंजूर करवाई. इसे जल्द ही इमारत का नया निर्माण कार्य शुरु किया जाएगा. इस इमारत का प्रारुप आर्किटेक्ट के माध्यम से तैयार किया गया है. इमारत का निर्माण कार्य जल्द शुरु किया जाएगा. यह इमारत बनने के बाद वकीलों को होने वाली असुविधाएं दूर होगी.
शहर का विकास पहले
अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विभिन्न प्रशासकीय कार्यालय का निर्माण मेरे कार्यकाल में हो रहा है. इसका आनंद है. परतवाडा में 200 पलंग का अस्पताल, विभिन्न शासकीय कार्यालय की इमारत निर्माण हो रही है. अचलपुर की अदालत अत्याधुनिक बने, इसके लिए शासनस्तर पर लगातार प्रयास किए है. जिससे बजट में करोडों रुपयों की निधि मंजूर करवाई है.
– बच्चू कडू,
विधायक, अचलपुर.
तेजी से होगा काम
अचलपुर न्यायालय परिसर में नई इमारत बनाने के लिए 50.70 करोड रुपए की निधि मंजूर की गई है. आर्किटेक्ट ने इमारत का चित्र तैयार किया है. इस इमारत के लिए 108 करोड रुपए खर्च अपेक्षित है. बढाया गया प्रस्ताव भिजवाया है. जल्द ही काम को गति मिलेगी.
– अभयकुमार बारब्दे,
उपविभागीय अभियंता,
सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग,
अचलपुर.
वकील संघ का सपना साकार होगा
अचलपुर न्यायालय परिसर में पिछले कई वर्षों से वकील संघ की मांग थी. बार रुम की हालत खराब और वकीलों को बैठने के लिए होने वाली परेशानी, इसी तरह न्यायालय की पुरानी इमारत को देखते हुए वकील संघ ने नई इमारत बनाने के लिए कई बार ज्ञापन सौंपे. कई बार पदाधिकारियों ने प्रयास किए. अब वकील संघ का सपना साकार होगा.
– नितिन चौधरी,
अध्यक्ष, वकील संघ,
अचलपुर.

Related Articles

Back to top button