अमरावती

अचलपुर नप : ओबीसी की 11 सीटें, 6 महिलाओं के लिए आरक्षित

आरक्षण की घोषणा से कईयों को लगा धक्का, कुछ की मुराद पुरी

अमरावती/दि.29 – कल गुरुवार को अचलपुर नगरपालिका सभागृह में नगरपालिका चुनाव के लिए आरक्षण ड्रा निकाले गये. जहां ओबीसी प्रवर्ग के लिए कुल 11 सीटें आरक्षित हुई. जिनमें से 6 सीटों पर ओबीसी प्रवर्ग की महिला प्रत्याशी चुनावी मैदान मेें होगी. नप प्रशासक संदीपकुमार अपार, मुख्याधिकारी राजेंद्र फालते समेत नगरपालिका के कर्मचारी व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में आरक्षण के ड्रा निकाले गये. इस समय नगरपालिका चुनाव के आरक्षण को लेकर सभी के मन में कौतुहल व उत्सुकता दिखाई दी. लेकिन जैसे ही ओबीसी आरक्षण निकाले गये, वैसे ही चुनावी मैदान में उतरने इच्छूक कई प्रत्याशियों को धक्का लगा. वहीं कुछ इच्छूकों की मुराद पूरी हुई है.
नगरपालिका चुनाव को लेकर विगत 8 महिने से विविध कयास लगाये जा रहे थे. परंतु अब आने वाले समय में जल्द ही चुनाव की तिथि घोषित की जाएगी. चुनाव को लेकर सभी प्रशासकीय तैयारियां नगरपालिका प्रशासन द्बारा पूर्ण की जाएगी. उसी श्रृंखला में गुरुवार को आरक्षण घोषणा की प्रक्रिया पूरी की गई. जिसमें 20 प्रभागों में से 11 प्रभागों में ओबीसी आरक्षण निकला है. इनमें से 6 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हुई है.
एसडीओ तथा प्रशासक संदीपकुमार अपार, मुख्याधिकारी राजेंद्र फालते की उपस्थिति में निकले आरक्षण ड्रा के तहत प्रभाग क्रमांक 1 में अ व ब सीट सर्वसाधारण प्रभाग क्रमांक 2 में अ सीट पर ओबीसी महिला, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-3 में अ व ब सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-4 में अ अनुसूचित जमाति ब सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-5 में अ सर्वसाधारण, ब में ओबीसी, प्रभाग क्रमांक-6 में अ ओबीसी महिला, ब सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-7 में अ ओबीसी महिला, ब सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-8 में अ अनुसूचित जाति महिला, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-9 में अ अनुसूचित जाति, ब सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-10 में अ अनुसूचित जाति महिला, ब सीट पर सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-11 मेें अ सीट पर अनुसूचित जाति महिला, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-12 अ में ओबीसी महिला, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-13 अ में सर्वसाधारण, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-14 अ में सर्वसाधारण, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-15 अ में सर्वसाधारण, ब में ओबीसी, प्रभाग क्रमांक-16 में अ सर्वसाधारण, ब में ओबीसी, प्रभाग क्रमांक-17 में अ सर्वसाधारण, ब ओबीसी, प्रभाग क्रमांक-18 अ में सर्वसाधारण, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-19 अ में ओबीसी महिला, ब में सर्वसाधारण, प्रभाग क्रमांक-20 में अनुसूचित जाति महिला, ब में ओबीसी पुरुष, क में सर्वसाधारण ऐसा आरक्षण तय हुआ है.

Related Articles

Back to top button