अमरावतीमुख्य समाचार

हनुमान मंदिर के दरवाजे पर फेंका एसिड

रविनगर परिसर में मचा हडकंप

* एक आरोपी गिरफ्तार

* भाईयों के झगड़े में हुई घटना

अमरावती/दि.१३- स्थानीय रविनगर परिसर में सोमवार की सुबह उस समय हडकंप मच गया. जब यहां स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर के मुख्य प्रवेशद्वार पर किसी व्यक्ति द्वारा फेंका गया एसिड दिखाई दिया. सुबह के समय मंदिर खोलने पहुंचे पूजारी के ध्यान में यह बात आते ही उन्होंने इसकी जानकारी आस-पड़ोस के परिसर में रहनेवाले नागरिको को दी. इस समय तक परिसर में ही रहनेवाले मनपा के स्थायी समिति सभापति सचिन रासने भी मौके पर पहुंच गये. जिसके बाद राजापेठ पुलिस थाने को सूचित किया गया कि और राजापेठ के थानेदार मनिष ठाकरे ने दलबल सहित मौके पर पहुंचते हुए मंदिर परिसर का मुआयना किया और मामले की जांच शुरू की.
पता चला कि पुलिस द्वारा यहां पहुंचते ही मंदिर मरिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. जिसके आधार पर रविनगर परिसर में रहनेवाले प्रीतम लक्ष्मणराव वाघमारे नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. जिससे की गई पूछताछ में उसने हनुमान मंदिर के मुख्य प्रवेशद्वार पर टायलेट एसिड फेंके जाने की कबूली दी.
इस संदर्भ में पुलिस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एलएलबी यानी वकालत की शिक्षा प्राप्त प्रीतम वाघमारे का अपने बड़े भाई के साथ विगत २०-२५ दिनों से किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा है. ये दोनों ही भाई रोजाना ही आपस में लडाई कर रहे है. गत रोज भी इन दोनों भाईयों के बीच जमकर झगड़ा हुआ. इसकी जानकारी राजापेठ पुलिस को मिलते ही पुलिस तुरंत उनके घर पहुंची और चूंकि मामला दोनों सगे भाईयों के बीच घरेलू स्तर का था. अत: पुलिस दोनों को समझा बुझाकर वापिस चली गई. लेकिन बाद में रात के वक्त इन दोनों भाईयों में एक बार फिर लडाई हुई और प्रीतम अपने बड़े भाई के पीछे बाथरूम ेंमें रखा एसिड लेकर भागा. लेकिन बड़ा भाई बचकर भाग निकला. जिससे बौखलाकर प्रीतम वाघमारे ने एसिड की बोतल हनुमान मंदिर में दरवाजे पर दे मारी. यह घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद होने की वजह से पुलिस ने तुरंत ही प्रीतम वाघमारे को गिरफतार कर लिया.

Related Articles

Back to top button