अमरावतीमहाराष्ट्र

बारिश से नुकसानग्रस्त किसानों के लिए करवाई निधि उपलब्ध

जल्द ही होगा 248 करोड की निधि का वितरण

* अचलपुर व चांदुर बाजार तहसील के किसानों को राहत
* विधायक बच्चू कडू के प्रयास सफल
चांदुर बाजार/दि.26– चांदुर बाजार व अचलपुर तहसील के किसानों का ओलावृष्टि व बेमौसम बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ था. जिसमें दोनों ही तहसील के किसानों के लिए विधायक बच्चू कडू ने 248 करोड रूपए की निधि राज्य सरकार से मंजूर करवाई है. शीघ्र ही निधि का वितरण किया जायेगा. निधि मंजूर करवाए जाने पर अचलपुर व चांदुर बाजार तहसील के किसानों को बडी राहत मिली है.
उल्लेखनीय है कि मार्च, अप्रैल 2024 में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि के चलते किसानों के खेत में खडी फसल बुरी तरह से बरबाद हो चुकी थी. जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ था. विधायक बच्चू कडू सीधे किसानों के खेतों में पहुंचे और फसलों के नुकसान का जायजा लिया व किसानों को सांत्वना दी. राज्य सरकार से मुआवजे की मांग की. लगातार वे किसानों के नुकसान को लेकर सरकार से मुआवजे की मांग करने का प्रयास करते रहे. आखिरकार उनके द्बारा किए गये प्रयास सफल हुए.
23 जुलाई को उनके प्रयासों से मंत्रिमंडल की बैठक में अचलपुर-चांदुरबाजार दोनों ही तहसील के किसानों के नुकसान हेतु मुआवजे की निधि 248 करोड रूपए मंजूर किए गये. 2 अगस्त को शासनादेश भी जारी हुआ. विधायक कडू के प्रयासों से पहले मंजूर की गई निधि 154.78 करोड में से अचलपुर तहसील के लिए 33 करोड 98 लाख 4 हजार 270 रूपए व चांदुरबाजार तहसील के लिए 59 करोड 76 लाख 62 हजार 280 रूपए, ऐसे कुल मिलाकर 93 करोड 74 लाख 66 हजार 550 रूपए की निधि मंजूर की गई. जल्द ही इस निधि का वितरण शुरू होगा, ऐसी जानकारी विधायक बच्चू कडू ने दी.

Related Articles

Back to top button