अमरावतीमुख्य समाचार

30 स्कूल वैन पर कार्रवाई

नियमों का उल्लंघन

* पोदार शाला के प्राचार्य को ताकीद
अमरावती/दि.11- शालेय विद्यार्थियों का यातायात सुरक्षित करने के संवेदनशील मुद्दे पर सीपी नवीनचंद्र रेड्डी और उपायुक्त सागर पाटील का बराबर ध्यान है. उनके निर्देश पर शहर यातायात विभाग के प्रभारी सहायक पुलिस आयुक्त मनीष ठाकरे के दल ने विभिन्न भागों में स्कूल वैन, बसेस की जांच कर नियमोें का उल्लंघन करने वाली 30 वैन, बसों पर कार्रवाई की है. उसी प्रकार मनीष ठाकरे ने आज पोदार इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य से स्वयं मुलाकात कर उन्हें निर्देश दिए.
पूर्व विभाग के यातायात निरीक्षक संजय अढाऊ ने सभी शालाओं के मुख्याध्यापकों को शालेय विद्यार्थियों की सुरक्षा पर ध्यान देने का आवाहन किया था. उन्हें स्कूल वैन, बस के लिए शाला परिसर में जगह निश्चित करने, वाहनों की समयसारिणी बनाने और गाड़ी पार्क करने जगह उपलब्ध कराने कहा गया था. ऐसे ही वाहन के चालक एवं वाहक की संपूर्ण जानकारी अद्यतन रखने भी कहा गया था.
मनीष ठाकरे ने सभी स्कूल वैन चालक-मालक को निर्देश जारी किए हैं. जिसके अनुसार अपने वाहन की संपूर्ण जांच कर आवश्यक साधन सामग्री तैयार रखने, इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरतने, यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कर विद्यार्थियों का आवागमन सुरक्षित करने आदि निर्देशों का समावेश है. ठाकरे ने यातायात नियम का पालन न करने वाले शालेय विद्यार्थियों को लाने-ले जाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की सख्त चेतावनी दी है.

Related Articles

Back to top button