अमरावती

दोषी अधिकारियों पर चार माह बाद कार्रवाई

गौरखेडा में बालिका की मौत का मामला

चिखलदरा/दि.13 – गौरखेडा बाजार में सिकलसेल की भयावह बीमारी से एक 9 वर्षीय बालिका मानवी पाटणकर की मौत बीते 5 सितंबर 2021 को हुई थी. इस मामले में परिजनों ने कर्मचारियों के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाया था. इसपर जांच समिति गठित कर जांच शुरु की गई. आखिर इस मामले में जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने दोषी अधिकारी के अलावा तहसील के स्वास्थ्य अधिकारी को भी ताकीद आदेश दिये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है.
चिखलदरा तहसील के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलोना अंतर्गत गौरखेडा बाजार में मानवी पाटणकर की सिकलसेल जैसी भयावह बीमारी की वजह से मौत हो गई थी. इस मामले में कर्मचारियों व्दारा लापरवाही बरतने का आरोप मृत बालिका के परिजनों ने लगाया था. चार माह बीत जाने के बाद भी किसी तरह की कार्रवाई न होने के कारण विभिन्न चर्चाएं शुुरु हो गई थी. आखिर इस मामले में डॉ.सुभाष खोब्रागडे, स्वास्थ्य सेवक वानखडे, स्वास्थ्य सेविका एफ.के.शेख, मीना नाईक, सुमित दानफुले के साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सतीश प्रधान को ताकीद देने के आदेश जारी किये है.

दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई

दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके लिए आदेश भी जारी किये गये है. भविष्य में कर्मचारियों व्दारा ऐसी लापरवाही की गई तो, कार्रवाई की जाएगी, ऐसी ताकीद दी गई है.
– डॉ. दिलीप रणमले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button