अमरावती

महावितरण कंपनी की बिजली चोरों पर कार्रवाई

नये वर्ष में वसूला 10 लाख रूपये का दंड

अमरावती/ दि.12 – महावितरण कंपनी द्बारा बिजली चोरी करनेवालों पर नये वर्ष की शुरूआत में कार्रवाई शुरू कर दी गई है. जिसमें बिजली चोरी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई कर 10 लाख रूपये का दंड वसूला गया. आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी, ऐसा महावितरण द्बारा कहा गया है. महा वितरण कंपनी के कार्यकारी अभियंता आनंद काटकर स्वयं अभियान की अगुवाई कर रहे है. शहर के तीनों विभागीय अभियंता तथा कर्मचारी के सहयोग से शहर में कार्रवाई की जा रही है.
बिजली विभाग द्बारा की जा रही इस कार्रवाई से बिजली चोरो में खलबली मच गई है. बिजली विभाग द्बारा जिन बिजली चोरों पर दंड की कार्रवाई की गई. दंड की राशि नहीं भरनेवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की जायेगी. इस अभियान में शहर के उपविभाग क्रमांक 1,2 तथा 3 के तहत 2500 के करीब संदिग्ध बिजली उपभोक्ताओं के यहां छापा मारा गया था. इसमें उपविभाग दो के तहत 22 स्थानीय पर 76835 यूनिट की बिजली चोरी उजागर हुई.
पहले दिसंबर माह में की गई कार्रवाई मेें इसी उपविभाग से 62276 यूनिट की बिजली चोरी का मामला प्रकाश में आया था. कुल 52 बिजली चोरों के खिलाफ 22 लाख 57 हजार रूपये की दंडात्मक कार्रवाई की गई. 28 लोगों से 10 लाख रूपये का दंड वसूला गया. जिन लोगों ने दंड की राशि नहीं भरी उन ग्राहको के खिलाफ महावितरण द्बारा जल्द ही अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. इस कार्रवाई में महावितरण के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता प्रदीप अंधारे, संजय कुटे, सुधीर गिरी तथा शहर के तीनों ही विभाग के कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है.

 

Related Articles

Back to top button