अमरावती

टप पर लगेज ले जानेवाली ट्रैवल्स बसों पर कार्रवाई

आरटीओ ने लगाया 31 हजार का दंड

* निजी बस संचालकों में हडकंप

अमरावती/दि.11- टप पर नियमबाह्य तरीके से लगेज ले जानेवाली निजी लक्जरी बसों के खिलाफ आरटीओ अधिकारियों ने एक्शन में आते हुए गत रोज शहर में कई निजी लक्जरी बसों की जांच-पडताल की और वेलकम पॉइंट के पास एक बस चालक को 31 हजार 74 रूपये का दंड भी लगाया. इस कार्रवाई के चलते नियमबाह्य तरीके से मालढुलाई करनेवाले लक्जरी बस मालिकों व चालकों में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है.
बता दें कि, पंचवटी चौक से थोडा आगे वेलकम पॉइंट पर निजी बसों को पार्किंग व आवाजाही की अनुमति दी गई है. इसके अलावा पीडीएमसी अस्पताल के सामने भी कुछ निजी ट्रैवल्स संचालकों के कार्यालय है. जहां पर निजी लक्जरी बसें खडी रहती है. इन सभी स्थानों पर बसों की उपरी हिस्से में स्थित टप पर लगेज रखा जाता है, जो कि, आरटीओ के नियमों का उल्लंघन है. इसके अलावा इन स्थानों पर खडी रहनेवाली बसों के उपर से इलेक्ट्रीक वायर गुजरते है. जिसके चलते यहां पर कभी भी कोई हादसा घटित होने की संभावना होती है. साथ ही टप पर भारीभरकम लगेज लेकर यात्रा करनेवाली बसों के भी दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा होता है. इस बात को लेकर कई नागरिकों द्वारा शिकायत दर्ज कराये जाने के बाद प्रादेशिक परिवहन अधिकारी रामभाउ गित्ते, उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राज बागडी तथा सहायक प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रशांत देशमुख के मार्गदर्शन में वरिष्ठ मोटर वाहन निरीक्षक अशफाक अहमद, मोटर वाहन निरीक्षक एस. एम. शेलार व सरोदे के पथक ने मंगलवार की सुबह वेलकम पाइंट पहुंचकर निजी लक्जरी बसों की जांच की और एक बस चालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उस पर 31 हजार रूपये का दंड लगाया.
बता दें कि, शहर में नियमबाह्य तरीके से चलनेवाली निजी बसों के खिलाफ 6 से 13 अगस्त के दौरान अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत टप पर लगेज ढुलाई सहित अन्य नियमों का उल्लंघन करने को लेकर अब तक 6 बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और वाहन चालकों से 67 हजार रूपये का दंड वसूल किया गया है. इसके तहत विगत दो दिनों में ही तीन बसों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई है.

Related Articles

Back to top button