अमरावतीमहाराष्ट्र

शहर व जिले में नाकाबंदी के दौरान 379 वाहनों पर कार्रवाई 

होली के अवसर पर रही पुलिस की पैनी नजर

अमरावती/दि.27– शहर सहित जिले में होली त्योहार उत्साह के साथ मनाया गया. इसके साथ ही होली पर हु़ड़दंग मचाने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रही. पुलिस ने जगह-जगह की नाकाबंदी में 379 चालान काटे गए. वहीं ड्रंक एंड़ ड्राइव के मामले दर्ज किए गए. शहर में 20 से अधिक जगहों पर पुलिस की अस्थाई चौकियां बनाकर हुड़दंगियों पर लगाम कसी गई.
वाहनों की जांचः सोमवार को सुबह से लेकर रात तक पुलिस के आला अधिकारी भी गश्त करते नजर आए. सीपी के साथ अन्य आला अधिकारी भी ड़्यूटी में जुटे रहे. पुलिस ने हर उस इलाके में सख्ती से गश्त किया जहां उपद्रव की आशंका थी. मुख्य सड़कों से गुजरने वाले वाहनों पर सख्ती से चैकिंग के साथ नजर रखी गई. जिससे कोई भी उपद्रवी रगों के उत्सव में खलल ना ड़ाल पाए, इसके साथ ही महिला पुलिस भी बेहद सक्रिय दिखी. इस दौरान उन्होंने कई जगहों पर जाकर पड़ल के साथ युवतियों से पूछताछ की. साथ ही कहा कि अगर कोई मनचला होली के बहाने छेड़छाड़ करता है तो उसकी शिकायत तुरंत की जाए ताकि उस पर समय रहते कार्रवाई की जा सके, क्योंकि इस मामले में थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है. सुबह से लेकर रात तक पुलिस के जवान शहर की सुरक्षा में लगे रहे. इस दौरान शराब पीकार गाड़ी चलाने के मामले में 10 चालान, ट्रिपल सीट मामले में 294 मोटीफाइड़ सायलेंसर के मामले में 02 चालान बनाए गए.
* दिनभर चला रंग लगाने का सिलसिला
होली पर्व पर नागरिकों में भारी उत्साह दिखाई दिया. होली के दौरान शहर में लोगों ने जमकर होली खेली. लोग एक दूसरे रंग गुलाल उड़ाते नजर आए लोगों ने एक दूसरे के घर जाकर होली की शुभकामनाएं दी. साथ ही मिठाइया भी खिलाई. सुबह से लेकर शाम तक लोग एक दूसरे के घर जाकर रंग उड़ेले. छोटे बच्चे भी अपने दोस्तों के साथ होली रखेलते हुए दिखे. कई जगह लोगों ने होली के रसिया प्रोग्राम का आयोजन किया. इसके साथ ही मंदिरों में भी होली मिलन समारोह का आयोजन किया.

Related Articles

Back to top button