अमरावती

गृहविलगीकरण का उल्लंघन करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई

25 हजार रुपए का वसूला जाएगा जुर्माना

अमरावती/ दि.27– जिले में कोरोना संक्रमण का प्रादुर्भाव बढने की वजह से प्रशासन व्दारा कडे प्रतिबंध लगा दिए गए है. उसके पश्चात भी कोरोना बाधित मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है. ऐसे में मनपा क्षेत्र में गृहविलगीकरण नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर 25 हजार रुपए का दंड वसूला जाएगा. इसी क्रम में ग्रामीण क्षेत्रों में भी जिला परिषद प्रशासन व्दारा गृहविलगीकरण नियमों को कठोर बना दिया गया है.
भरारी पथक व्दारा जांच की जाएगी. भरारी पथक को अगर कोई मरीज बाहर दिखाई देता है तो या फिर उसके परिवार व्दारा नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो 25 हजार रुपए का दंड वसूला जाएगा. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है ऐसी जानकारी जि.प. मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पंडा ने दी. इस संदर्भ में नियुक्त यंत्रणा को आवश्यक सूचनाएं भी दी गई है. तहसील स्तर पर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है.

तहसील में दो पथक तैनात
गृहविलगीकरण के दौरान उपचार ले रहे मरीजों पर ध्यान रखने हेतु प्रत्येक तहसील में दो भरारी पथक तैनात किए गए है. इसके साथ पंचायत स्तर पर स्थानीय कर्मचारियों को कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए. विलगीकरण के दौरान उपचार ले रहे मरीजों व्दारा उल्लंघन किया जाता है तो उनसे 25 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया जाएगा साथ ही अपराध भी दर्ज किया जा सकता है.
– डॉ. दिलीप रणमले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button