अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मुस्लिम बहुल क्षेत्र में सांसद राणा के बैनर लगाने वाले पर होगी कार्रवाई

निर्वाचन विभाग ने पुलिस आयुक्त के नाम जारी किया पत्र

अमरावती/दि.7 – विगत 26 फरवरी को हैदरपुरा परिसर में सांसद नवनीत राणा के प्रस्तावित कार्यक्रम के बैनर व पोस्टर लगाने के मामले में संबंधित प्रस्तावित कार्यक्रम के आयोजक के खिलाफ कडी कार्रवाई करने को लेकर सहायक निर्वाचन अधिकारी व उपविभागीय अधिकारी द्वारा शहर पुलिस आयुक्त के नाम निर्देश जारी किया गया है.
बता दें कि, इस मामले को लेकर मनपा के पूर्व शिक्षा सभापति अब्दूल रफीक अब्दूल रज्जाक ने निर्वाचन आयागे के एनजीआरएस पोर्टल पर विगत 28 फरवरी को शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि, अमरावती संसदीय क्षेत्र की सांसद नवनीत राणा के एक प्रस्तावित सार्वजनिक कार्यक्रम के पोस्टर व बैनर किसी भी विभाग की कानूनी अनुमति प्राप्त किये बिना शहरभर में लगाये गये थे. जिसमें शहर के मुस्लिम बहुल क्षेत्र का भी समावेश था. परंतु इन पोस्टर व बैनर पर जो कुछ लिखा हुआ था. उसे देखकर संवेदनशील रहने वाले मुस्लिम समाज बंधुओें की धार्मिक व सामाजिक भावनाएं आहत हुई थी और उसकी वजह से 2 समाजों के बीच जातीय तनाव पैदा होने का भी खतरा था. संभवत: इसे टालने हेतु समाज के कुछ अज्ञात लोगों ने इन बैनर का पोस्टर्स को फाड डाला. ताकि इन बैनर व पोस्टर की वजह से कोई जातीय व धार्मिक दंगा न हो, परंतु इन बैनर व पोस्टर को फाडने के लिए उन्होंने (अब्दूल रफीक ने) किसी को उकसाया नहीं था. साथ ही बैनर-पोस्टर फाडने के कृत्य में उनका कोई सहभाग या संबंध नहीं था. इसके बावजूद सांसद नवनीत राणा ने अपने व्यक्तिगत द्वेश के चलते उन्हें झूठे फौजदारी मामले में फंसाने हेतु खोलापुरी गेट थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई.
अ. रफीक अ. रज्जाक की इसी शिकायत को आधार मानते हुए निर्वाचन विभाग ने शहर पुलिस आयुक्त के नाम एक पत्र जारी करते हुए कहा कि, इस पूरे मामले की सघन जांच की जाये और मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट सहायक निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को पेश की जाये.

Related Articles

Back to top button