अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मतगणना केंद्र परिसर में मोबाईल, लैपटॉप लेकर गए तो होगी कार्रवाई

चुनाव निर्णय अधिकारी की अनुमति रहे अधिकारी और पत्रकारो को रहेगी छूट

अमरावती/दि. 1 – लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन में 4 जून को मतगणना होगी. इस केंद्र में और परिसर में मोबाईल तथा लैपटॉप इस्तेमाल पर अनुमति नहीं है. यहां पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात रहनेवाला है. केवल आयोग और चुनाव निर्णय अधिकारी की अनुमति रहे अधिकारी व पत्रकारो को इसमें छूट रहनेवाली है.
नियमो का उल्लंघन करने पर संबंधित व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जानेवाली है. मतगणना की प्रक्रिया शांतिपूर्वक और अनुशासनबद्ध तरीके से संपन्न करने के लिए चुनाव विभाग प्रयासरत है. सभी को चुनाव प्रशासन का सहयोग करने का आवाहन जिलाधिकारी तथा जिला चुनाव अधिकारी सौरभ कटियार ने किया है.

* यहां होगी मतगणना
अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए विद्यापीठ मार्ग के लोकशाही भवन में मतगणना होनेवाली है. 4 जून को सुबह 8 बजे मतगणना की शुरुआत होगी. इसके दो घंटे पूर्व संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहना पडेगा.

* मतगणना के लिए 1500 से अधिक कर्मियों की नियुक्ति
मतगणना प्रक्रिया आवश्यक और 20 प्रतिशत आरक्षित ऐसे अधिकारी, कर्मचारी के अलावा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, पुलिस यंत्रणा के अधिकारी व जवान ऐसे कुल 1500 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है.

* 100 मीटर परिसर में मोबाईल, लैपटॉप पर पाबंदी
मतगणना केंद्र के 100 मीटर परिसर में मोबाईल, लैपटॉप, कॉडलेस फोन, वायरलेस आदि वस्तुओं पर पाबंदी है.

* तैयारी पूर्ण
मतगणना की तैयारी पूर्ण हो गई है. फिर भी अंतिम बार अवलोकन किया जा रहा है. मतगणना प्रक्रिया के लिए सभी नियमो का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें.
– सौरभ कटियार
जिलाधिकारी, अमरावती.

* 4 जून को धारा 144 लागू
जिला दंडाधिकारी तथा जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने चुनाव की संपूर्ण प्रक्रिया शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में पूर्ण करने की दृष्टि से मतगणना स्थल पर 4 जून को धारा 144 लागू की है. मतगणना केंद्र से 200 मीटर दूरी तक सभी पार्टी कार्यालय, उम्मीदारो के मंडप, मोबाईल फोन, वायरलेस सेट, लाऊड स्पीकर, सभी फेरीवाले, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, चुनाव के काम के अलावा निजी वाहन व व्यक्तियों को प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है. धारा 144 का आदेश 3 जून की मध्यरात्रि से लेकर मतगणना की प्रक्रिया पूर्ण होने तक अमल में रहेगा, ऐसा जिलाधिकारी सौरभ कटियार ने कहा है.

Related Articles

Back to top button