अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ संकल्पना बोर्ड पर होगी कार्रवाई – उपायुक्त

क्षेत्र के व्यापारी भी विरोध में

अमरावती/दि.12- राजकमल चौक सौंदर्यीकरण का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. चौक पर लव अंबानगरी का स्टेच्यू खडा कर शहर के हृदयस्थल की सुंदरता बढाने का प्रयास किया गया. लेकिन मनपा प्रशासन ने स्टेच्यू पर अंकित संकल्पना के फलक को राजशिष्टाचार का उल्लंघन बताते हुए कार्रवाई की. मनपा के अतिक्रमण दस्ते ने संबंधित स्टेच्यू पर लगाया हुआ संकल्पना का बोर्ड व लोकार्पण फलक निकाल लिया. लेकिन पार्षद प्रणीत सोनी ने फिर से संबंधित बोर्ड स्टेच्यू पर लगा दिए. जिस पर मनपा फिर एक बार संबंधित बोर्ड निकालने की कार्रवाई करेगी. इसके बाद यदि बोर्ड दुबारा लगाये गये तो फिर पुलिस में शिकायत की जायेगी. ऐसी जानकारी उपायुक्त सुरेश पाटिल ने दी.

* व्यापारियों का तुषार भारतीय को निवेदन
राजकमल चौक पर लगाये गये लव अंबानगरी स्टेच्यू की दीवार के कारण क्षेत्र की दुकाने छिप गई है. वहीं इस दीवार के कारण राजकमल चौक पर हादसे बढ सकते है. इसलिए मनपा कॉम्प्लेक्स के ठीक सामने हुए इस सौंदर्यीकरण की दीवार की उंचाई कम रखने की मांग व्यापारियों ने की है. क्षेत्र के व्यापारियों ने भाजपा नेता तुषार भारतीय को वैसा निवेदन प्रस्तुत कर इस सौंदर्यीकरण के काम को अपना विरोध दर्शाया है. मनपा आयुक्त से भी इसे लेकर चर्चा की जायेगी. ऐसा व्यापारियों ने बताया.

* आयुक्त के निर्देशों की प्रतीक्षा
इस मामलें में मनपा के अतिक्रमण विभाग को आयुक्त के निर्देशों की प्रतीक्षा है. विगत दो दिनों से आयुक्त छुट्टी पर रहने से संबंधित फलक पर कार्रवाई नहीं की गई. लेकिन आयुक्त के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. ऐसा खुलासा प्रशासनिक अधिकारियों ने किया. इस बोर्ड लगाने के मामले में राजशिष्टाचार का उल्लंघन हुआ है. मंजूर किए गये डिजाईन में कहीं पर भी संकल्पना के नाम का समावेश नहीं था. इसलिए नियमानुसार ही डिजाईन कायम रखा जायेगा. ऐसा प्रशासन का कहना है.

Related Articles

Back to top button