अमरावतीमुख्य समाचार

सक्रिय सितंबर, सियासत से लेकर धर्म तक अनेकानेक आयोजन

वडेट्टीवार की सभा, जलोटा की भजन संध्या, फडणवीस करेंगे मराठी विद्यापीठ कार्यारंभ

अमरावती/दि.1- सितंबर मास आरंभ होते ही एक ओर जहां व्यक्तित्व विकास संगठन जेसीज का लोककल्याणकारी सप्ताह आरंभ हो जाता है. दूसरी ओर गणेशोत्सव रहने से सभी ओर हलचल और उत्साह छा जाता है. इस बार अंबानगरी में अभूतपूर्व सक्रिय सितंबर देखने मिलने वाला है. यहां के लोगों को दलीय सभाओं से लेकर धार्मिक अनुष्ठान और मराठी भाषा विद्यापीठ के कार्यारंभ का भी समारोह देखने मिलने वाला है.
* जाहिर सभा से आरंभ
सितंबर में राजनीतिक हलचल तेज होने की पूर्ण संभावना है. उसका आरंभ 9 सितंबर को अचलपुर में कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार की जनसभा से होगा. अगले दिन 10 सितंबर को अमरावती में बाबासाहब आंबेडकर के पौत्र आनंदराज आंबेडकर की सांस्कृतिक भवन में सभा होने वाली है. आनंदराज के अमरावती की आरक्षित लोकसभा सीट से चुनाव लडने की घोषणा उनकी पार्टी पहले ही कर चुकी है. एक आयोजन 16 सितंबर को है. उपमुख्यमंत्री तथा जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हस्ते मराठी भाषा विद्यापीठ का रिद्धपुर में कार्यारंभ होने जा रहा है.
* गणेशोत्सव में कार्यक्रमों की रेलचेल
19 सितंबर से शुुरु हो रहे दस दिवसीय गणेशोत्सव में हमेशा की तरह कार्यक्रमों की भरमार रहनेवाली है. अमरावती के लोगों को बरसों बाद अनुप जलोटा की भजन संध्या का आनंद मिलने जा रहा है. आजाद हिंद मंडल बुधवारा ने संत ज्ञानेश्वर सभागार में 27 सितंबर की शाम 6 बजे से प्रसिद्ध जस गायक जलोटा की भजन संध्या रखी है. जोशी सभागार में 29 सितंबर को गान कोकिला लता मंगेशकर की जयंती पर गायक मोहन इंगले व्दारा अभिवादन गीत गायन प्रस्तुति होगी.
* खेलों का आयोजन
सक्रिय सितंबर में 11 से 15 तारीख दौरान खेल आयोजन होने जा रहे हैं. 11,12 सितंबर को विभागीय खेल संकुल में जिला शालेय क्रीडा स्पर्धा होगी. 13 सितंबर को इसी संकुल में धुनर्विद्या स्पर्धा रखी गई है. पंचवटी की शिवाजी शारिरीक शिक्षा महाविद्यालय में जिला स्पर्धा अंतर्गत ज्यूडो स्पर्धा रखी गई है. बता दें कि कृष्ण जन्माष्टमी पर्व उपलक्ष्य दहीहांडी के आयोजन अगले सप्ताह से होंगे. युवा स्वाभिमान की दहीहांडी नवाथे चौक पर रविवार 10 सितंबर को होगी. मंगलवार 12 सितंबर को विदर्भस्तरीय दहीहांडी शिवसेना ने भी आयोजित की है.

Related Articles

Back to top button