अमरावती

अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ अपराध दर्ज

राष्ट्रवादी कांग्रेस हुई आक्रामक

* गाडगे नगर पुलिस भी करेगी गिरफ्तार
अमरावती/ दि.16 – अभिनेत्री केतकी चितले को राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार की आक्षेपयुक्त आलोचना करना काफी महंगा पडा. इस मामले में स्थानीय शहर पुलिस ने शनिवार के दिन उसे गिरफ्तार किया है. 18 मई तक पुलिस कस्टडी में रखा गया है. इस बीच पवार के खिलाफ एफ बी पोस्ट को लेकर अमरावती के गाडगे नगर पुलिस थाने में भी केतकी चितले के खिलाफ दफा 153 ए, 505 (2) 500, 501 के तहत अपराध दर्ज किया हेै. अब गाडगे नगर पुलिस भी केतकी चितले को गिरफ्तार करेगी.
केतकी चितले की वह पोस्ट 13 मई की रात वायरल हुई. अमरावती की एक महिला ने उसके खिलाफ शिकायत दी. 14 मई की रात 8 बजे गाडगे नगर पुलिस ने अपराध दर्ज किया. पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार केतकी ने शरद पवार का ही नहीं बल्कि पोस्ट में शुरुआत में ही ‘तुका म्हणे’ इस शब्द का प्रयोग कर संपूर्ण वारकरी संप्रदाय का अपमान कर समाज में तेढ निर्माण की. शरद पवार पर आक्षेपयुक्त भाषा का उपयोग कर आलोचना की. इस मामले में टीवी चैनल के सिरियल में काम करने वाली केतकी चितले की परेशानियां बढते हुए दिखाई दे रही है. इस मामले में राष्ट्रवादी के नेताओं ने शिकायत देने के बाद पुलिस ने केतकी चितले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है.

केतकी ने क्या पोस्ट किया
केतकी के ‘ऐंशी झाले आता उरक, वाट पाहतोय नरक’ ( 80 की उम्र हो गई, अब निकलो नरक रास्ता देख रहा है) इस आक्षेप युक्त पोस्ट के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस ने आक्रमक भूमिका ली. पोस्ट पर कई स्तर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है. केतकी चितले ने यह पोस्ट कर भाजपा व राष्ट्रवादी कांगे्रस ऐसी दो राजनीतिक पार्टियों में व्देष की भावना, तेढ निर्माण करने का जानबुझकर प्रयास किया, ऐसा कहा जा रहा है.

क्या है धारा 153-अ
धर्म, वंश, जन्मस्थान, निवास, भाषा आदि कारण को लेकर अलग-अलग समूह में शत्रुता फहलाने और एकता के लिए बाधा बनने जैसे कृत्य इस अपराध में पाये जाने पर तीन वर्ष कारावास या जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है, यह अपराध गैर जमानती है. यह मुकदमा प्रथम श्रेणी दंडाधिकारी की अदालत में विचाराधिन है.

Related Articles

Back to top button