अमरावती

आदर्श के पिता के बयान दर्ज

छात्रावास में बालक की हत्या का मामला

अमरावती/ दि.28 – विद्याभारती माध्यमिक स्कूल के छात्रावास में पढने वाले आदर्श कोगे नामक बालक की हत्या के मामले में गाडगे नगर पुलिस ने कल बुधवार के दिन जागली गांव में जाकर आदर्श के पिता के बयान दर्ज किये. आदर्श की मौत कैसे हुई, उसकी हत्या किसने की, ऐसा प्रश्न उपस्थित करते हुए हत्या करने वाले को कडी सजा दी जाए, इसी तरह संस्था अध्यक्ष समेत कार्यकारिणी के खिलाफ एट्रासिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज करे, ऐसा आदर्श के पिता ने इस समय पुलिस से कहा.
रामपुरी कैम्प स्थित विद्याभारती माध्यमिक स्कूल के 7 वीं कक्षा में पढने वाले आदर्श कोगे की 21 जुलाई के तडके छात्रावास में संदेहास्पद तरीके से मौत हुई थी. इस मामले में गाडगे नगर पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर छात्रावास के अधिक्षक रविंद्र तिखाडे को जांच के लिए कब्जे में लिया. परंतु उसे गिरफ्तार नहीं किया, इस वजह से गांववासियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने ठिय्या आंदोलन कर अधिक्षक तिखाडे को गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही संस्था के अध्यक्ष, सचिव समेत कार्यकारिणी पर हत्या व एट्रासिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज करने की मांग की थी.
फिर भी गाडगे नगर पुलिस ने संस्था पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की. इसी तरह अधिक्षक रविंद्र तिखाडे को गिरफ्तार भी नहीं किया. गाडगे नगर पुलिस इस मामले में काफी गोपनिय तरीके से छात्रावास के छोटे बच्चों से कुछ एनजीओ की सहायता से पूछताछ कर रही है. 20 जुलाई की देर रात छात्रावास में हकीकात में क्या हुआ था, इस बारे में पुलिस सबूत इकट्ठा कर रही है. कुछ हद्द तक पुलिस को घटना से जुडे रहस्य पता चले है, परंतु वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश न मिलने के कारण गाडगे नगर पुलिस ठोस कार्रवाई करने में आगे पीछे देख रही है.

Related Articles

Back to top button