अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हज मं जाने वाले यात्रियों कि सुविधा के लिए अंबा एक्सप्रेस में लगेगी अतिरिक्त बोगी

विधायक सुलभा खोडक के पत्र से उपमुख्यमंत्री पवार ने ली दखल

* अमरावती में हाजियों के लिए अंबा एक्सप्रेस को अतिरिक्त दो बोगी जोडने के संदर्भ में आईआरटीसी के जीजीएम से की फोन पर चर्चा
अमरावती/दि.21- अमरावती से पवित्र हज यात्रा करने के लिए जाने वाले मुस्लिम यात्रीयों के लिए मुंबई हज हाऊस तक यात्रा के लिए सुविधा हो इउसके लिए अमरावती मॉर्डन रेल्वे स्टेशन से छुटने वाली अमरावती- मुंबई अंबा एक्सप्रेस रेल्वे गाडी की अतिरिक्त दो बोगी जोडी जाए. ऐसी मांग का ज्ञापन विधायक सुलभा खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार को दिया था. इस पत्र की तुरंत दखल लेकर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने हज यात्रियों के लिए अंबा एक्सप्रेस को अतिरिक्त दो बोगी जोडने के संदर्भ में आईआरटीसी के जीजीएम से पत्र व्यवहार कर फोन पर चर्चा की. जिसके बाद रेल्वे विभाग व्दारा अमरावती से छुटने वाली रेल्वे में हज यात्रियों के लिए अतिरिक्त दो बोगी जोडने का निर्णय लिया है.
मुस्लिम समाज के हर व्यक्ति की एक बार पवित्र हज यात्रा हो ऐसी इच्छा रहती है. बकरी ईद के पर्व के दौरान हज यात्रा सऊदी अरब में संपन्न होती है. आने वाले 15 जून के दौरान हज यात्रा होनी है. इस निमित्त देशभर से मुस्लिम हज यात्रियों का एक जत्था रवाना होने के चलते आने वाली 26 मई से दुसरा टप्पा शुरू होगा. महाराष्ट्र से 26 मई से विमान हज के लिए उडान भरेगें. जिसमें से कुछ हज यात्रियों की फ्लाईट 1 जून को है. इन यात्रियों को 29 मई को मुंबई हज हाऊस में रिपोर्टिंग करना है. अमरावती जिले के लगभग 750 हज यात्री हज के लिए रवाना होने वाले है. वे सभी 1 जून को हज यात्रा के लिए विमान व्दारा उडान भरेगें. इतनी बडी संख्या में अमरावती से मुंबई तक यात्रा करने के लिए रेल्वे आरक्षण मिलना मुश्किल है. इस लिए अमरावती के हज यात्रियों के लिए सेंट्रल रेल्वे की ओर से 28 व 29 मई को अमरावती-मुंबई (अंबा) एक्सप्रेस रेल्वे गाडी में दो अतिरिक्त डिब्बे जोडे जाएगें. जिसके लिए अमरावती में हाजियों को रेल्वे आरक्षण मिलने मे व यात्रा आसान होने में सुविधा होगी. ऐसे आशय का पत्र अमरावती की विधायक सुलभा संजय खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार को दिया. इस पत्र की तुरंत दखल लेकर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अमरावती से हज यात्रियों के लिए अमरावती- मुंबई एक्सप्रेस (अंबा एक्सप्रेस) गाडी को अतिरिक्त दो डब्बे जोडने के लिए आईआरसीटीसी के जीजीएम को पत्र व्यवहार कर फोन पर चर्चा की. इस पर आईआरसीटीसी के जीजीएम ने सकारात्मकता दिखा कर अश्वासित किया है.

हज यात्रियों में खुशी की लहर
बता दे कि इससे पहले शनिवार को शहर की खिदमातुल हुज्जाज कमेटी व शहर के हज यात्रियों व्दारा राकांपा प्रदेशउपाध्यक्ष संजय खोडके व विधायक सुलभा खोडके को ज्ञापन देकर हाजियों के लिए बोगियां जोडने की मांग की थी. इस मांग को देखते हुए विधायक सुलभा खोडके व राकांपा प्रदेशा उपाध्यक्ष संजय खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार से चर्चा करने की मांग की थी. जिसके बाद सकारात्मक चर्चा के बाद आईआरसीटीसी व्दारा अश्वासित करने पर जिले के हाजियों में खुशी देखी जा सकती है.

Related Articles

Back to top button