अमरावती

११ नवंबर से चलेगी अतिरिक्त बसें

दीपावली पर यात्रियों को होगी सुविधा

अमरावती/दि.३० – महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल द्वारा दीवापली पर्व के अवसर पर अन्य शहरों से त्यौहार मनाने अपने घर आने वाले तथा त्यौहार के बाद वापिस अपने कामकाज वाले शहर जाने वाले लोगों की सुविधा को देखते हुए अतिरिक्त बसों का नियोजन किया गया है. जिसके तहत रापनि द्वारा दीपावली के उपलक्ष्य में पुणे, औरंगाबाद, बीड, नांदेड, नासिक, पंढरपुर, चंद्रपुर, जालना, जलगांव, लातुृर, अंबेजोगाई,माहुर मांडवी, नागपुर, लोणार, पुसद, हिंगोली, उमरखेड, वणी, हैदराबाद, भोपाल तथा खंडवा आदि जिलो के लिए अतिरिक्त बसों की सेवा आगामी ११ नंवबर से शुरु की जाएगी.
उल्लेखनीय है कि अमरावती शहर सहित जिले के अनेकों महाविद्यालययीन विद्यार्थी और युवा अपनी पढाई लिखाई तथा कामकाज के चलते पुणे ,औरंगाबाद जैसे शहरों में रहते है जो दीपावली मनाने के लिए अपने घर परिवार में वापिस लौटते है. ऐसे में दीवापली से पहले पुणे, औंरगाबाद जैसे शहरों से अमरावती आने के लिए यात्रियों की भारी भीडभाड हो जाती है. वहीं यही आलम दीपावली पर्व के बाद अमरावती में देखा जाता है. जहां से लोगबाग बडी संख्या में पुणे व औरंगाबाद जोन हेतु निकलते है. ऐसे में इन यात्रियों को किसी तरह की असुविधा का सामना ना करना पडे, इस बात के मद्देनजर राज्य परिवहन निगम द्वारा प्रतिवर्ष अमरावती से इन महानगरों के बीच अतिरिक्त बसों की सेवा उपलब्ध करायी जाती है. जिसके तहत इस वर्ष भी रापनि द्वारा ५१ अतिरिक्त बसें चलाने का नियोजन किया गया है.
आगामी १४ नवंबर को दीपावली का पर्व रहने के चलते रापनि द्वारा ११ से १३ नंवबर तक पुणे से अमरावती के लिए ६ अतिरिक्त बसें चलायी जाएगी. वहीं दीपावली पर्व के बाद १६ नवंबर से २१ नवंबर तक वापसी की यात्रा हेतु अमरावती से पुणे के लिए ६ अतिरिक्त बसें छोडी जाएगी. उपरोक्त जानकारी देते हुए रापनि के विभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभणे ने सभी संबंधित यात्रियों से रापनि द्वारा उपलब्ध करायी गई इस सुविधा का लाभ लेने का आहवान किया है.

दीपावली में अच्छी आय होने की अपेक्षा

प्रतिवर्ष दीपावली पर्व के अवसर पर यात्रियों की बडे पैमाने पर भीड भाड होती है ऐसे में इस दौरान छ से सात दिन रापनि के अमरावती के आगार को अच्छी आय होती है. गत वर्ष दीपावली पर रापनि को ४२ लाख रुपयों की आय हुई थी. हालाकि इस बार कोरोना की वजह से उपजे हालात के चलते रापनि द्वारा गत वर्ष के आंकडे को छूना काफी मुश्किल है फिर भी उम्मीद जताई जा रही है कि विगत लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे रापनि को इस बार दीपावली पर्व पर अच्छी खासी आय हो सकती है.

Related Articles

Back to top button