अमरावतीमुख्य समाचार

तहसील में सहायक दुय्यम निबंधक का अतिरिक्त कार्यालय हो उपलब्ध

एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स व लैण्ड डेवलपर्स एसो. की मांग

* विधायक सुलभा खोडके को सौंपा गया ज्ञापन
अमरावती/दि.27– स्थानीय अमरावती एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एन्ड लैण्ड डेवलपर्स एसोसिएशन द्वारा विधायक सुलभा खोडके को सौंपे गये ज्ञापन में बताया कि, अमरावती तहसील के ग्रामीण इलाकों में रहनेवाले सभी लोगों को अपनी संपत्ति की खरीदी-बिक्री के व्यवहारों का दस्त पंजीयन करने हेतु अमरावती तहसील कार्यालय के सहायक दुय्यम निबंधक कार्यालय में आना पडता है. यहां पर सहायक दुय्यम निबंधक का केवल एक ही कार्यालय व कक्ष कार्यरत है. जिसके चलते तहसील के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से वास्ता रखनेवाले लोगों को काफी समस्याओं व दिक्कतों का सामना करना पडता है. ऐसे में यहां पर सहायक दुय्यम निबंधक के अतिरिक्त कार्यालय की सुविधा उपलब्ध करायी जाये.
एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एन्ड लैण्ड डेवलपर्स एसो. के अध्यक्ष कैलाश गिरोलकर की अगुआई में विधायक सुलभा खोडके को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया कि, अमरावती तहसील के ग्रामीण क्षेत्र में सैंकडों गांवों का समावेश होता है. जहां की संपत्तियों की खरीदी-बिक्री के बडे पैमाने पर व्यवहार होते है, जिनसे संबंधित दस्तावेजों का पंजीयन अमरावती तहसील कार्यालय अंतर्गत कार्यरत सहायक दुय्यम निबंधक कार्यालय में पंजीयन किया जाता है. किंतु यहां पर एक ही निबंधक के कार्यरत रहने के चलते दस्त पंजीयन से संबंधित फाईलों का ढेर लग जाता है. जिसके चलते कई फाईलों का निपटारा करने में लंबा समय लगता है. ऐसे में सभी प्रलंबीत मामलों को निपटाने और तेज गति से काम करने के लिए तहसील कार्यालय में सहायक दुय्यम निबंधक के कार्यक्षेत्र हेतु अतिरिक्त कार्यालय व आवश्यक सुविधा उपलब्ध करायी जानी चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय एसो. के अध्यक्ष कैलाश गिरोलकर, उपाध्यक्ष बंडू दाभणे तथा सदस्य नंदराज यादव, किशोर भूयार, किशोर देशमुख, रवि वाकोडे, वैभव यादव, रवि वानखडे, विजय नागलिया, शैलेश वाजूरकर व मोहन क्षीरसागर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button