अमरावती

ग्रामीण अस्पताल मे पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाए

शहर के युवाओं की जिला शल्य चिकित्सक से मांग

चांदूर बाजार/दि.18 – शहर के ग्रामीण अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाए ऐसी मांग शहर के युवाओेंं व्दारा की जा रही है. उन्होंने इस आशय का निवेदन हाल ही में जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि, कुछ ही दिनों पहले शहर के ग्रामीण अस्पताल को उपजिला अस्पताल घोषित किया गया है. जिसके लिए दो मंजिला इमारत भी बनकर तैयार है. किंतु नई इमारत में किसी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं है. अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ रही है. एक्सिडेंट, सर्पदंश आदि मरीज यहां उपचार के लिए लाए जा रहे है किंतु अस्पताल में किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं है.
डॉक्टर जब राउंड पर आते है तब नर्सिंग स्टॉप उपस्थित नहीं रहता. मरीज को देखकर सिर्फ उसके हाथ में औषध की पर्ची पकडा दी जाती है. शहर से दूर 30 से 40 किमी ग्रामीण क्षेत्रों से यहां मरीज उपचार के लिए आते है किंतु यहां पर किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं है. सोनाग्राफी मशीन, सिटीस्कैन नहीं रहने पर मरीजों को व उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पडता है. अस्पताल में सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाए ऐसी मांग शहर के युवाओं व्दारा निवेदन सौंपकर की गई. इस समय सागर वानखडे, सर्वज्ञ तायवाडे, चेतन राठी, शुभम पवार आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button