अन्य शहरअमरावतीविदर्भ

खंडवा का आदिल खान बना आदित्य आर्य

हिंदू धर्म को किया स्वीकार, महादेव मंदिर में की पूजा अर्चना

धारणी/दि.2 – यहां से पास ही स्थित खंडवा शहर में रहने वाले आदिल खान नामक 32 वर्षीय युवक ने विगत 31 जुलाई को महादेव मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए हिंदु धर्म को स्वीकार किया.
पता चला है कि, खंडवा स्थित महादेव मंदिर में राम नगर निवासी आदिल खान ने भगवावस्त्र धारण करते हुए शुद्धिकरण की प्रक्रिया के तहत मुंडन करवाया और स्नान करने के बाद आदित्य आर्य के तौर पर नये नाम व नये पहचान के साथ हिंदू धर्म में प्रवेश करते हुए पूजा अर्चना की. इस समय आदित्य आर्य की माता के तौर पर देवी पार्वती, पिता के तौर पर भगवान शिवशंकर का नाम दर्ज करते हुए उसे कश्यप गोत्र में शामिल किया गया.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए मंदिर के संरक्षक अशोक पालिवाल ने बताया कि, आदिल ने नोटरी करते हुए हिंदू धर्म को स्वीकार किया है. साथ ही आदिल इससे पहले भी संत सिंगारी व दाताजी धुनेवाले को मानता था और उसने हिंदू धर्म को स्वीकार करने की मंशा जताई थी. जिसके चलते वैद्यिक मंत्रोच्चारण के बीच आदिल पठान को आदित्य आर्य के तौर पर नई पहचान दी गई. आदित्य आर्य की यह कथा धारणी तक पहुंचने के बाद इसे लेकर अच्छी खासी चर्चा चल रही है. साथ ही सोशल मीडिया पर आदिल खान की कहानी वायरल है.

Related Articles

Back to top button