अमरावती

ठेकेदारी तौर पर नियुक्त शिक्षकों का नियमित पदों पर समायोजन करें

महाराष्ट्र राज्य आयटीआय निदेशक संघर्ष समिति की मांग

अमरावती/ दि.11 – कौशल्य विकास विभाग में होने वाली संभावित शिक्षक संवर्ग पदभर्ती पूर्व शासकीय औद्योगीक प्रशिक्षण संस्था में गत 11 वर्षो से ठेकेदारी तौर पर कार्यरत शिक्षकों का समायोजन कर सभी शिक्षकों को न्याय दिया जाए ऐसी मांग महाराष्ट्र राज्य आयटीआय निदेेशक संघर्ष समिति के अध्यक्ष राहुल चौधरी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार से पत्रकार परिषद में की.
संघर्ष समिति के अध्यक्ष राहुल चौधरी ने पत्रकार परिषद मेें कहा कि व्यवसाय शिक्षण के माध्यम से कुशल कामगारों का निर्माण हो इसके लिए रोजगार व स्वयं रोजगार बढाने के लिए राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना के अनुसार राज्यभर की औद्योगीक प्रशिक्षण संस्थाओं में कक्षाएं शुरु की गई थी. जिसमें 334 ठेकेदारी तौर पर शिक्षकों की नियुक्तियां की गई थी. शिक्षकीय पदों की नियमित पदों पर समायोजन के पहले पदभर्ती करना अन्यायकारक है. कर्मचारियों का विचार न करते हुए नियमित शिक्षकों की पदभर्ती करना समनता का भंग करना है ऐसा उन्होंने कहा.
पत्रकार परिषद में भोजराज काले ने कहा कि ठेकेदारी तौर पर कार्यरत शिक्षकों का समायोजन किए जाने के लिए अनेकों आंदोलन किए गए तथा निवेदन भी दिए गए. किंतु शासन व्दारा अब तक दखल नहीं ली गई. शासन व्दारा 8 मई 2018 को गठित पांच सदस्यीय मंत्रीमंडल की उपसमिति ने भी ठेकेदारी तौर पर कार्यरत शिक्षकों का नियमित पदों पर समायोजन किया जाए ऐसी सकारात्मक रिपोर्ट भी दी थी किंतु उस रिपोर्ट पर अमल नहीं किया गया. सभी शिक्षकों का नियमित पद पर समायोजन किया जाए ऐसी मांग पत्रकार परिषद में की गई. पत्रकार परिषद में आयआयटी निदेश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राहुल चौधरी, गजानन झोपाटे, प्रवीण ठाकरे, कुणाल जाधव प्रवीण लुंगे, अर्चना खैरे, आशीक कावरे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button