अमरावती

मौलिक सुविधाओं के लिए प्रशासन कटिबद्ध

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर का प्रतिपादन

  • पंचायत समिति निर्माण व उपकार्यों के लिए पौने तीन करोड

अमरावती / प्रतिनिधि दि.४ – जिले के पंचायत समिति के निर्माणकार्य, उपकार्यों व फर्निचर के लिए सरकार की ओर से लगभग पौने तीन करोड़ रुपयों का निधि वितरित किया गया है. जिले में सड़क, इमारतों आदि मौलिक सुविधाओं के अनेक कार्य शुरू किए गए है. वहीं अन्य आवश्यक कार्य भी नए से चलाए जाएंगे. इन कार्यों के लिए निधि की कमी नहीं पडऩे दी जाएगी. इस आशय की जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.
सरकार की ओर से तिवसा पंचायत समिति के इमारत को लेकर आवश्यक कार्यों के लिए १४ लाख, मोर्शी पंचायत समिति के लिए ७५.५७ लाख, अंजनगांवसुर्जी पंचायत समिति के लिए ९५ लाख, नांदगांव खंडेश्वर के उपकार्यों के लिए २० लाख व फर्निचर के लिए २५ लाख के अलावा चांदूरबाजार पंचायत समिति के उपकार्योँ के लिए ४५ लाख रुपयों का निधि वितरित किया गया है. इस संबंध में सरकार के ग्रामविकास विभाग की ओर से एक आदेश पारित किया गया है. पंचायत समिति सहित अन्य विविध प्रशासकीय इमारतों की निर्मिती के लिए निधि दिलवाने को लेकर वे प्रयासरत होने की बात भी उन्होंने कही.
पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि सड़क, सार्वजनिक इमारतों, जलापूर्ति व विविध मौलिक सुविधाएं पूरी करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है. इसके लिए जिले को निधि की कमी नहीं पडऩे दी जाएगी. जिले के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयास किया जा रहा है. केवल शहरी इलाकों ही नहीं तो ग्रामीण इलाकों में भी विविध मौलिक सुविधाएं उपलब्ध कराकर विकास कार्यों को गति देने के लिए महाविकास आघाडी सरकार कटिबद्ध है. पंचायत समिति की इमारत व उपकार्यों के लिए निधि उपलब्ध हो चुका है. प्रशासन की ओर से प्रक्रिया को गति देते हुए निर्धारित अवधि में काम पूरे करने चाहिए. वहीं कार्य बेहतर व गुणवत्ता पूर्वक किए जाए. इसके बाद अन्य आवश्यक कार्यों का बार-बार जायजा लेकर प्रस्ताव पेश करने के निर्देश भी पालकमंत्री ने दिए.

Related Articles

Back to top button