अमरावती

सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए आयएमसी के पास प्रस्ताव भेजे प्रशासन

भाजपा ने सौंपा जिलाधीश को ज्ञापन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२७ – अमरावती में विगत 35 वर्षों से सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू किये जाने की मांग की जा रही है. जिसके लिए वर्ष 2016 से कृति समिती द्वारा आंदोलन भी किये जा रहे है और जिले की सभी स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं द्वारा सर्वसम्मति के साथ अमरावती जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित किये जाने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है. साथ ही 1 लाख लोगों के हस्ताक्षर के साथ ज्ञापन भी सरकार को पेश किया जा चुका है. ऐसे में जनभावना का आदर करते हुए प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित करने हेतु केंद्र सरकार व इंडियन मेडिकल कौन्सिल के पास 15 दिसंबर से पहले प्रस्ताव भेजा जाये. साथ ही बजट में अमरावती के सरकारी मेडिकल कालेज हेतु निधी मंजूर की जाये. इस आशय की मांग का ज्ञापन भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर द्वारा जिलाधीश को सौंपा गया.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, अमरावती के सरकारी मेडिकल कॉलेज हेतु डीन की नियुक्ति कर अन्य आवश्यक विविध पद मंजूर कराये जाये और वर्ष 2022 के शैक्षणिक सत्र से अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करते हुए मेडिकल पाठ्यक्रम में विद्यार्थियों को प्रवेश दिये जाने का काम शुरू किया जाये. इस हेतु राज्य सरकार एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा अभी से तमाम आवश्यक काम पूर्ण किये जाये. उन्होंने कहा कि, राज्य की पूर्ववर्ती देवेंद्र फडणवीस सरकार ने अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने की घोषणा विधानभवन में की थी. वहीं महाविकास आघाडी सरकार की ओर से उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजीत पवार ने वर्ष 2020 के बजट में अमरावती, सातारा, उस्मानाबाद व नंदूरबार इन चार जिलों में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने की घोषणा की थी. किंतु वर्ष 2021 के बजट में सातारा, उस्मानाबाद व नंदूरबार सहित सिंधुदूर्ग जिले के लिए निधी घोषित मंजूर किया गया और पद भी मंजूर किये गये, जबकि अमरावती को इससे अलग रखा गया और अमरावती पर अन्याय किया गया. ऐसे में बेहद जरूरी है कि, अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करने को लेकर बजट में निधी को मंजूरी दी जाये. साथ ही इस मेडिकल कॉलेज के लिए डीन की नियुक्ति करते हुए आवश्यक विविध पद मंजूर किये गये. साथ ही आगामी शैक्षणिक सत्र से अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज शुरू करते हुए विद्यार्थियों को प्रवेश देने की सुविधा उपलब्ध करायी जाये.
ज्ञापन सौंपते समय रवि खांडेकर, गजानन देशमुख, मंगेश खोंडे, दीपक खताडे, सुनील साहु, अजय सामदेकर, राजेश आखेगांवकर, सतिश करेसिया, संजय कटारिया, प्रवीण वैश्य, निलेश काले, श्रध्दा गहलोत, किरण देशपांडे, लता देशमुख, वंदना हरणे, अलका सकरे, सविता भागवत आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button