अमरावतीमुख्य समाचार

स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर आनन-फानन में जागा प्रशासन

कमिश्नर व कलेक्टर ने किया सरकारी अस्पतालों का दौरा

* राजस्व आयुक्त निधी पाण्डेय पहुंची सुपर स्पेशालिटी
* जिलाधीश कटियार ने दी डफरीन अस्पताल को भेंट
* दोनों अधिकारियों ने मरीजों से साधा संवाद
* अस्पताल प्रबंधनों को जारी किए जरुरी दिशा-निर्देश
अमरावती/दि.7 – नांदेड व संभाजी नगर सहित नागपुर के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों व दवाओं का अभाव रहने के चलते कई मरीजों की मौत होने के मामले सामने आते ही राज्य सरकार में सभी जिला प्रशासनों को अपने-अपने क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए है. जिसके चलते सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा व सुविधा को लेकर स्थानीय प्रशासन आनन-फानन में नींद से जाग गया और सरकार से दिशा-निर्देश मिलते ही संभागीय राजस्व आयुक्त व जिलाधीश ने शहर सहित जिले के सरकारी अस्पतालों का तुरंत दौरा करते हुए वहां के हालात का जायजा लिया तथा अस्पतालों में भर्ती रहने वाले मरीजों से संवाद साधने के साथ ही डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को स्वास्थ्य सेवाएं चुस्त-दुरुस्त रखने के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए. इसके तहत गत रोज संभागीय राजस्व आयुक्त डॉ. निधी पाण्डेय ने सुपर स्पेशालिटी अस्पताल का दौरा किया. वहीं जिलाधीश सौरभ कटियार ने डफरीन यानि जिला स्त्री अस्पताल को भेंट देते हुए वहां के हालात का जायजा लिया.
संभागीय राजस्व आयुक्त डॉ. निधी पाण्डेय ने सुपर स्पेशालिटी अस्पताल का दौरा करने के साथ ही जिला शल्यचिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले व पांचों जिलों के वैद्यकीय अधिकारियों के साथ ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक समीक्षा बैठक भी की. जिसमें उन्होंने सरकारी अस्पतालों में दवाईयों का पर्याप्त स्टॉक रखने के साथ ही वैद्यकीय उपकरणों व विशेषज्ञ डॉक्टरों की उपलब्धता को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने तथा सरकारी अस्पतालों मेें नियमित रुप से साफ-सफाई रखने के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए. साथ ही संभागीय राजस्व आयुक्त डॉ. निधी पाण्डेय ने सुपर स्पेशालिटी अस्पताल का दौरा करते हुए वहां के हालात का जायजा लिया. साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से सुपर स्पेशालिटी अस्पताल परिसर में और भी अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी किए.
इसके अलावा जिलाधीश सौरभ कटियार ने गत रोज जिला स्त्री अस्पताल का दौरा करते हुए वहां पर उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं व सुविधाओं का जायजा लिया तथा मरीजों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं उपलब्ध करने के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए. जिसके तहत जिलाधीश सौरभ कटियार ने डफरीन अस्पताल में प्रसूति हेतु भर्ती महिलाओं के साथ संवाद साधते हुए उन्हें मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं के संदर्भ में उनसे जानकारी हासिल की एवं अस्पताल के चिकित्सकों को इस संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए और स्वास्थ्य महकमें के अधिकारियों को स्वास्थ्य सुविधाएं चुस्त-दुरुस्त करने के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए.

Related Articles

Back to top button